बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी पार्टियां तैयारियों में मगन हो गईं हैं। यही नहीं बल्कि सीटों के बंटवारे को लेकर भी हल’चल जारी है। ऐसे में सभी प्रमुख सिया’सी दल सीट बं’टवारे को लेकर गुणा-गणित बिठाने में लगे हुए हैं और गठबं’धन में शामिल पार्टियों की कोशिश ज्यादा से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवा’र उतारने की है। एक ओर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच सीटों के बं’टवारे को लेकर बातचीत चल रही है तो वहीं दूसरी ओर अन्य छोटे दल भी सीटों की मांग कर रहे हैं।

इसी सिल’सिले के चलते बिहार के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा भी गुरुवार को सीटों पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के साथ दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन इस बैठक के दौरान है वह चर्चा छो’ड़कर पटना वापस लौट गए। दरअसल, आज गांधी जयंती के मौके पर सोनिया गांधी राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावर’ण करेंगी, जिसके इंतजाम को देखने के लिए डॉ मदन मोहन को पटना लौटना पड़ा और यही वजह है कि सोनिया गांधी इस चर्चा में वर्चुअली शामिल होंगी।
Dr. Madan Mohan Jha
चंपार’ण कांग्रेस परिसर में गांधीजी की प्र’तिमा की स्थापना के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष और बहुत से कांग्रेसी विधायक शामिल होंगे। इस दौरान 100 से ज़्यादा लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जाएगी। बिहार चुनाव के बाद ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि सोनिया गांधी बिहार में लोगों को संबो’धित करने जा रही है, जिसमें 151 स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सम्मा’नित भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद डॉ मदन मोहन झा दोबारा दिल्ली वापस आकर सीटों के बं’टवारे की चर्चा में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.