पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद सरकार बनाने की कोशिश में NDA लग गई है. NDA जहाँ अपनी कोशिश कर रही है वहीं महागठबंधन भी अभी हार नहीं मान रहा है. ख़बर है कि महागठबंधन ‘हम’ और VIP को अपने पाले में लाने की कोशिश में है. ये दोनों दल चुनाव से पहले महागठबंधन के ही साथ थे लेकिन कुछ असहमतियाँ हुईं और दोनों NDA की नाव में सवार हो गए.

अब जबकि चुनाव पूरे हो चुके हैं और सरकार बनाने की कवायद तेज़ है. सरकार में आने के लिए महागठबंधन जो कोशिशें कर रहा है वो NDA के लिए चिंता पेश कर रही हैं. असल में NDA ‘हम’ के जीतन राम माँझी और VIP के मुकेश सहनी को कोई बड़ा पद देगी तो उसको बहुत समस्या होगी वहीं महागठबंधन के सूत्र बताते हैं कि वो माँझी को मुख्यमंत्री और सहनी को उप-मुख्यमंत्री की पेशकश कर चुके हैं.

माँझी और सहनी दोनों ही गदगद नज़र आ रहे हैं और अभी तक NDA को ऐसा आश्वासन नहीं दिए हैं कि मान लिया जाए कि ये पलटी नहीं मारेंगे. कांग्रेस पूरी कोशिश में है कि गेम सेट हो जाए. कांग्रेस दोनों नेताओं के संपर्क में है. कांग्रेस मांझी के अलावा उनके बेटे को भी मंत्री पद देने की पेशकश कर रही है.कांग्रेस नेता पूरी तरह से लगे हैं कि किसी भी तरह से सरकार बिहार में बनाई जाए. इसके लिए पार्टी ने दो वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस की तरफ से अविनाश पांडेय और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पटना भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.