अजान की आवाज सुनाई देते ही बिजनौर SP ने किया ऐसा काम, वीडियो हुआ वा’यरल…

March 31, 2021 by No Comments

जब से भारत में मोदी सरकार ने दस्तक दी है। उसके बाद से ही मुस्लिम समुदाय को हमेशा निशाना बनाया गया है। देश में अक्सर अजान को लेकर कोई ना कोई बहस छिड़ी रहती है उत्तर प्रदेश में बीते दिनों इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चांसलर और प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने मस्जिदों में होने वाली अजान पर रोक लगाने की मांग की थी।

जिसके पीछे उन्होंने यह तर्क दिया था कि अजान से उनके नींद खुल जाती है। एक तरफ जहां देशभर में अलग-अलग जगहों से मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर से अजान को लेकर शिकायतें सामने आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ एक दिल जीत लेने वाला वीडियो भी सामने आया है। जिसे देखकर सोशल मीडिया पर हर शख्स तारीफ कर रहा है।

हाल ही में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हुआ है। जिसमें उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एसपी डॉ प्रवीण रंजन सिंह भा’ष’ण देते नजर आ रहे हैं। लेकिन वीडियो में साफ़ सुनाई डे रही अजान की आवाज पर उन्होंने अपना भा’ष’ण रोक दिया। यह वीडियो कई बड़े-बड़े सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया जा चुका हैं। एक तरफ जहाँ लोग अजान को लेकर आ’प’त्ति ज’ता रहे हैं।

वहीं ऐसे वीडियो का सामने आना एक-दूसरे के ध’र्म को दिल से इ’ज्ज’त देने की प्रे’र’णा देता है। इसके अलावा लोग प्रवीण रंजन के फैसले की काफी तारीफ कर रहे हैं और इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने कुछ दिनों पहले ही मस्जिदों में होने वाली नमाज पर रोक लगाए जाने की मांग उठाई थी। जिसको लेकर काफी वि’वाद भी हुआ था।

इससे पहले भी हर साल ही मस्जिदों में होने वाले या जान को लेकर वि’वाद होता रहता है। इससे पहले मुंबई के कुछ कलाकारों ने भी अजान के खिलाफ मोर्चा खोला था। खासतौर पर फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर सोनू निगम ने सोशल मीडिया के जरिए यह कहा था कि उन्हें सुबह सुबह होने वाली अजान से काफी तकलीफ होती है और उनकी नींद खुल जाती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *