अरबों की संपत्ति के मालिक है बिल गेट्स के मुस्लिम दामाद, कुवैत में हैं इनका बड़ा बिज़नेस, शादी के बाद अब…

October 19, 2021 by No Comments

जब भी दुनिया भर के अमीर लोगों का जिक्र होता है तो बिल गेट्स का नाम ना आए। ऐसा मुमकिन नहीं है बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक हैं। जिनके बारे में सारी दुनिया जानती है। लेकिन आज हम उनकी बेटी जेनिफर गेट्स के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने मिस्त्र के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स नायल नासर से शादी कर ली है।

बीते साल जनवरी में दोनों ने सगाई की थी। जेनिफर और शनिवार दोपहर को न्यूयॉर्क में एक रिसेप्शन पार्टी की गई। इस शादी में बिल गेट्स के अलावा जेनिफर की मां मेलिंडा भी शामिल हुई थी। दरअसल बिल गेट्स और मेलिंडा इसी साल अगस्त में एक दूसरे से अलग हुए हैं।

नासर और जेनिफर ने साल 2017 में पहली बार अपना रिश्ता सार्वजनिक किया था। बता दें कि जेनिफर अपने पार्टनर नासर की तरह ही एक घुड़सवार हैं और एक बार उन्होंने बताया भी था कि वे स्पोर्ट्स की वजह से ही एक दूसरे के नजदीक आए थे। बिल गेट्स और उनकी बेटी जेनिफर के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते होंगे।

दुनिया के सबसे दौलतमंद घराने के दामाद नयेल नासर के बारे में शायद ही किसी को कुछ पता हो। शिकागो में रहने वाले नासर के माता-पिता मिस्र से हैं। नासर के जीवन का शुरुआती काल कुवैत में बीता है। जहां उनके माता-पिता एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म के मालिक हैं। नासर का एक भाई है। जिसका नाम शराफ नासर है।

नासर मिस्त्र के एक पेशेवर घुड़सवार हैं जिनकी संपत्ति 100 मिलियन बताई जाती है। उनका जन्म 21 जनवरी 1991 में हुआ था। इस वक्त वह कुवैत में एक इंटीरियर और आर्किटेक्चर डिजाइनिंग फर्म को चला रहे हैं। जिसका नाम दीवान इंटीरियर्स इंटरनेशनल है।

साल 2011 में, नायल नासर ने अबू डाबी में FEI ग्रांड प्रिक्स जीता। 2021 तक, उनका वार्षिक वेतन लगभग $ 5 मिलियन है।
नासर फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं और एक मिस्र के एक प्रोफेशनल घुड़सवार हैं।

वे अब तक कई बड़े कॉम्पीटिशन में हिस्सा ले चुके हैं। नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। वह FEI वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स (2014) में भी हिस्से ले चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *