बिलकिस बानो मामले पर बदले बदले दिखे अर्नब गोस्वामी, जमकर हो रही है तारीफ़, सरकार पर लगाया…..

September 7, 2022 by No Comments

रिब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के एक शो का वीडियो ट्वीटर पर जमकर वा’यरल है बिलकिस बानो के मामले पर शो करते हुए अर्नब गोस्वामी ने ऐसी रिपोर्टिंग की जिसको देखकर लोग उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके. आपको बता दें अर्नब गोस्वामी पत्रकारिता की दुनिया का एक जाना-माना नाम हैं. अपने रिपोर्टिंग के चलते वो अकसर चर्चा का हिस्सा बने रहते हैं।

वायरल वीडियो में अर्नब गोस्वामी बिलकिस बानो के मामले में जेल से रिहा किए गए दो’षियों को लेकर सरकार से बहेद तीखे सवाल करते नज़र आ रहे हैं। अर्नब गोस्वामी के बदले हुए इस रूप में पत्रकारिता करता देख उनके विरो’धी भी उनकी तारीफ करते नज़र आए। उन्होंने रिपब्लिक टीवी पर अपने शो के दौरान सरकार पर बरस पड़े। अपने बेहद ती’खे सवालों से गुजरात सरकार की चुप्पी पर सवाल भी खड़े किए।

आपको बता दें बिलकिस बानो सा’मूहि’क ब’लात्का’र और उसके परिवार के सदस्यों की ह’त्या के मामले में उम्र क़ैद की स’ज़ा काट रहे 11 दो’षियों को बीते 15 अगस्त को जेल से रिहा कर दिया था। शो के दौरान अर्नब गोस्वामी कहते नज़र आ रहे कि- बिलकिस बानो के दो’षियों को जेल से बाहर निकालना न कि नै’तिक रूप से ग़’लत है, बल्कि न्याय को अपं’ग बनाने जैसा है।

उन्होंने कहा मैं है’रान हूं। मैं ड’र गया हूं। इस मामले पर अधिकतर लोगों ने चुप्पी साध रखी है। गुजरात में चुनाव है। भारतीय जनता पार्टी ने इसपर ख़ामोश है। उसे चुनाव दिख रहा है। बिलकिस बानो के रे’पि’स्टों का जेल के बाहर सम्मान किया जा रहा है। फूल-माला पहनाई जा रही है। मिठाई खिलाई जा रही है।

ह’त्यारों को ही’रों की तरह पू’जा जा रहा है। यह किसी भी रूप में स्वीकार करने लायक नहीं है। हम उन अप’राधि’यों को अच्छे सं’स्कार वाला कैसे बु’ला सकते हैं। ये बिलकुल ग़’लत है। एक समाज और राष्ट्र के तौर पर इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

Leave a Comment

Your email address will not be published.