भाजपा की बढ़ेंगी मुश्किलें: यूपी चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने किया बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ…

September 18, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने बढ़ चढ़कर तैयारियां शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा दवा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल भी होने की सरकार बनने जा रही है।

वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि उनकी पार्टी 400 सीटों पर जीत हासिल करेगी। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच इस बार कांटे का मुकाबला होने वाला है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने भी बड़ा बयान दे दिया है।

जिससे यह माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। दरअसल यह बात है कि लोजपा सांसद चिराग पासवान ने उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के संकेत दे डाले हैं।

बताया जा रहा है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर कहा कि संगठन प्रत्येक पंचायत, प्रत्येक बूथ पर अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा, ”हम चाहेंगे कि भविष्य में हम अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएँ और चुनाव लड़ें। आने वाले दिनों में मेरे कई कार्यक्रम हैं। लेकिन अंतिम फैसला राज्य इकाई ही करेगी।

तो वहीं, दिल्ली में सरकारी आवास में पूर्व केंद्रीय मंत्री और पिता राम विलास पासवान की मूर्ति लगवाने पर जब उनसे सवाल किए गए तब उन्होंने कहा कि वह जिस भी आवास में रहेंगे, वहाँ पर उनके पिता की मूर्ति लगवाएँगे।

आपको बता दें कि लोजपा नेता चिराग पासवान ने 12 सितंबर को अपने पिता और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की पुण्यतिथि के मौके पर राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था।

इन सभी नेताओं के साथ मुलाकात करने के सवाल पर लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा है कि पिता की बरसी पर सबको श्रद्धांजलि देने के लिए बुलाने गया था। वहीं, चिराग मुख्तार अंसारी पर कुछ भी कहने से बचते हुए दिखे।

उन्होंने इसे मायावती का अपना फैसला करार दिया। बता दें कि मायावती ने घोषणा की है कि आगामी चुनाव में बसपा किसी भी माफिया को टिकट नहीं देगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *