अखिलेश यादव के संपर्क में BJP- BSP के 25 विधायक, जल्द ही हो सपा कर सकती है…

October 5, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कई राजनीतिक बदलाव देखने को मिला रहे हैं। राज्य में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपना किला दुरुस्त करने में जुट चुके हैं।

दरअसल बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के करीबी एक-एक कर उनका साथ छोड़ रहे हैं। बीते दिनों बसपा के प्रवक्ता आर एस कुशवाहा ने भी अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही यह अटकले लगाई जा रहे थे कि जल्द ही वह समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

एक मामले में सपा के एक विधायक का कहना है कि जो लोग बसपा मुखिया मायावती को छोड़ कर आ रहे हैं। वो सब अपने अपने इलाके के कद्दावर नेता रह चुके हैं। भले ही वह राम अचल राजभर हो, लालजी वर्मा हो, सुखदेव राजभर हों या फिर सिभातुलाह अंसारी हो। इनके आने से सपा और मजबूत हुई है।

आने वाले समय में और भी लोग समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि करीब 20 से 25 विधायक इस वक्त समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के संपर्क में बने हुए हैं।

आने वाले समय में ये लोग एक एक कर सपा ज्वाइन करेंगे। इसमें केवल बीजेपी के नही बसपा के कुछ विधायक हैं जो समाजवादी पार्टी में आने के लिए तैयार हैं। मुरादाबाद निवासी सांसद रहे वीर सिंह लंबे समय से बसपा से जुड़े और बसपा मुखिया मायावती के काफी नजदीकी लोगों में गिने जाते रहे हैं।

बताया जाता है कि पूर्व सांसद वीर सिंह की किसी वक्त में तूती बोलती थी। वीर सिंह काफी प्रभावशाली नेता माने जाते हैं मुरादाबाद मंडल समेत प्रदेश स्तर पर भी वीर सिंह की बसपा के वरिष्ठ नेता के रूप में एक पहचान थी।

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले ही बसपा के पुराने नेता और मायावती के खास सुखदेव राजभर से भी मुलाकात की थी। हालाकि तब अखिलेश ने कहा था कि वो सिर्फ सुखदेव राजभर का हाल चाल लेने आए थे। इस दौरान सुखदेव राजभर ने अपने बेटे अखिलेश राजभर को कहा था की वो अखिलेश यादव के साथ मिलकर भविष्य की राजनीति करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *