यूपी – भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची , देखे किसे मिला टिकट

एक समय बसपा के ताकतवर नेता माने जाने वाले रामवीर उपाध्याय चंद दिनों पहले ही बीजेपी का दामन थामा था. रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है.भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज यानि शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है.

हाल ही में पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर आए चर्चित असीम अरुण को कन्नौज से प्रत्याशी बनाया गया है. तो वहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आईं अदिति सिंह को रायबरेली से उम्मेदवार बनाया गया.

वहीं तीसरी लिस्ट में पार्टी ने हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष के पद और समाजवादी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में आने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई सदर से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

वहीं बिधूना से रिया शाक्य को टिकट दिया है. रिया शाक्य भाजपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले विधायक विनय शाक्य की बेटी है. जारी की गई लिस्ट में 85 टिकटों में 15 महिलाओं के नाम पर मुहर लगी है.

बीजेपी की तीसरी सूची में पिछड़े वर्ग के लोधी, पटेल और मौर्य-कुशवाहा पर भरोसा जताया गया है.

बीजेपी की सूची में दूसरे दलों से आये नेताओं को तरजीह दी गयी है. एक समय बसपा के ताकतवर नेता माने जाने वाले रामवीर उपाध्याय चंद दिनों पहले ही बीजेपी का दामन थामा था. रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.