दिल्ली में बीजेपी के निर्ण’य पर भ’ड़के AAP नेता, कहा ‘बिना सोचे-समझे यह बे’हूदा फैस’ला लिया…’

June 20, 2020 by No Comments

देश की राजधानी दिल्ली में को’रो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मित म’रीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए फैसला लिए गया है कि अब दिल्ली में हर को’रो’ना पॉजिटिव को पांच दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। जिसपर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने एक न्यूज चेनल से बातचीत की है। उन्होंने कहा है कि “बीजेपी के इस फरमान के बाद पूरी दिल्ली में त्राहि-त्राहि मच रही है। लोगों के मन में ड’र बैठ गया है कि अगर जांच कराई और सं’क्र’मित पाए गए तो पु’लिस घर से उठाकर क्वारंटाइन सेंटर में डाल देगी। मुझे अपनी विधानसभा में कोने-कोने से फोन आ रहे हैं और लोग कह रहे हैं कि अब हम जांच नहीं कराएंगे क्योंकि अगर सं’क्र’मित पाए गए तो पु’लिस पक’ड़ कर क्वारंटाइन सेंटर में डाल देगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि “हमने आकलन किया था कि हमें 30 जून तक 15,000 बेड की जरूरत पड़ेगी लेकिन अब इस फरमान के बाद 30 जून तक 90,000 बेड चाहिए होंगे। दिल्ली सरकार का होम आइसोलेशन मॉड्यूल पूरे देश में सबसे बढ़िया है। पूरी निगरानी की जाती है, डॉक्टर 4 बार फोन करता है। पूरी दुनिया में हर जगह, हर देश, हर शहर के अंदर होम आइसोलेशन का मॉड्यूल लागू है और बहुत सफल चल रहा है।”

Raghav Chadha


उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली में 10,000 से ज्यादा लोग घर पर ठीक हो रहे हैं और लगभग 10,000 लोग ठीक हो चुके हैं। आप और मैं भी इतनी साधार’ण सी बात समझ सकते हैं कि 5 दिन क्वारंटाइन सेंटर में जाने से क्या आप दुरुस्त हो जाएंगे क्योंकि यह बीमा’री तो कम से कम 14 दिन चलती है। बिना सोचे-समझे और दिल्ली में अफरातफरी और त्राहि-त्राहि मचाने के लिए इस तरह का बेहूदा फैसला लिया गया है।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष के तौर आदेश जारी किया है कि अब देश की राजधानी दिल्ली में को’रो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मित लोगों को पांच दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। उन्होंने कहा है कि “हर को’रो’ना पॉजिटिव व्यक्ति को पांच दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा। इसके बाद ही उसे होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *