बिहार के भाजपा नेता ने किया CAA और NRC का विरो’ध, ‘ये ध’र्म-विशेष को..’

January 6, 2020 by No Comments

जिस दिन से नागरिकता संशोधन बिल संसद में पास हुआ है उसका विरो’ध होता आया है। कई आम लोगों के साथ-साथ विद्यार्थियों, नेताओं और कुछ सेलेब्स ने भी इसके विरो’ध में आवाज़ उठायी। वहीं भाजपा ने इस माम’ले में समर्थन रैलियाँ भी निकाली लेकिन फिर भी लोगों ने ये समझा कि जिस ऐ’क्ट में सर्वध’र्म समभाव नहीं है वो भारत की ध’र्मनिरपे’क्ष छवि को धूमिल करेगी।

ख़बर है कि छपरा बिहार के एक भाजपा नेता ने भी इस बात पर आप’त्ति जतायी है और प्रधानमंत्री से मिलने का समय माँ’गा है। प्रसिद्ध इस्ला’मी ज’लसा एनाउंसर सह पूर्व उपाध्यक्ष उर्दू साहित्य अकादमी हाफ़िज़ साहेब र’ज़ा ख़ा’न छपरवी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सिएए व एनआरसी के मुद्दे पर ज़ोरदार हम’ला बोला है।

Amit Shah

उन्होंने कहा कि धर्म के आधा’र पर एक विशेष समुदाय को टा’रगेट करके इस तरह का कानून बनाना असंवै’धानिक है वही देश की एक बड़ी आबादी प्रदर्शन कर जब अपना रो’ष द’र्ज करा रही है तो उनपर हम’ला किया जा रहा है ये सब लोकतां’त्रिक देश मे बिल्कुल नही चलेगा। वहीं छपरवी ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलने का समय मां’गा है। उनका कहना है कि हम मिलकर बात करना चाहते है जिससे इस विषय पर हम जनता को आश्वस्त कर सकें क्योंकि हमने जि’न्ना के आह्वान को ला’त मारकर मौ’लाना आज़ाद की आवाज़ का सम्मान रखा।

उन्होंने आगे कहा कि देश में हिन्दू मुस’लमान सिख ई’साई समेत कई ध’र्मों के लोग एक साथ मिलकर रहतें है और ऐसे में इस तरह का का’नून लाकर समाज को बाँ’टते हुए ये देश नही देख सकता है। हमें गर्व है कि इस देश में मुस’लमान 80 करोड़ हिन्दू भाइयों के साथ बेहद सम्मान से रहता है। हमें भरपूर उम्मीद है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी इस पर वि’चार करते हुए ज़रूर समय देंगे। साहेब रज़ा ख़ान छपरवी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर प्रतिनिधिमण्डल के साथ मिलने का समय माँ’गा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *