उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर इस समय चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. इसी बीच मंगल के रोज़ भाजपा के सांसद वरुण गांधी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में वो भाजपा प्रत्याशी को वोट न देने की बात कर रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि वो अपने प्रतिनिधि से फ़ोन पर बात कर रहे हैं.


बताया जा रहा है कि वरुण गांधी बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के बारे में बात कर रहे हैं. वह बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वामी प्रवक्तानंद की कड़े शब्दों में आलोचना की है। जिला पंचायत चुनाव के दौरान स्वामी प्रवक्तानंद पर मोटी रकम लेने व बिकने का आरोप लगाया है। साथ ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हेमराज वर्मा के पक्ष में वोट डालने की बात कही है।

मंगल के रोज़ ज़िले की चारों विधानसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया बड़ी ज़ोर शोर से हुई. वरुण गांधी इस ऑडियो में कह रहे हैं कि भाजपा का उम्मीदवार गद्दार है और हेमराज को वोट दे दो. वो कह रहे हैं कि हेमराज भले उनके ख़िलाफ़ चुनाव लड़ा हो लेकिन गद्दार तो नहीं हैं.

इस आडियो में बरखेड़ा क्षेत्र के एक ग्रामीण की सांसद वरुण गांधी से वार्तालाप है, जिसमें सासंद की ओर से बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जयद्रथ उर्फ स्वामी प्रवक्तानंद को पीठ में खंजर घोपने वाला, गद्दार तथा जिला पंचायत चुनाव में दो करोड़ रुपये लेकर बिकने वाला बताया जा रहा है। स्वामी प्रवक्तानंद को सबक सिखाने के लिए चुनाव में हराने की बात भी की जा रही है।

ग्रामीण की ओर से पूछा गया कि फिर वोट किसे दें जिस पर कहा गया कि हेमराज वर्मा को दीजिए। हेमराज उनके खिलाफ चुनाव जरूर लड़े यह तो राजनीति में चलता है। आडियो के बारे में सासंद वरुण गांधी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि आडियो की क्या प्रमाणिकता है? कोई भी किसी की आवाज बनाकर आडियो बना लेता है।

कुछ दिनों बाद वह क्षेत्र का भ्रमण करने आएंगे तो जो बोले उसे प्रकाशित कर दीजिएगा। वायरल हो रहे आडियो के बारे में बरखेड़ा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी स्वामी प्रवक्तानंद का पक्ष जानने के लिए जागरण संवाददाता ने उनके मोबाइल फोन पर कई बार संपर्क किया तो उनके शिष्य देव ने ही काल रिसीव की। हर बार उनका कहना था कि स्वामी जी अभी बात नहीं कर सकते हैं।