बीजेपी की जीत के लिये आरएसएस ने करवाए थे बम धमाके, संघ में रहने का दावा करने वाले शिंदे ने….

September 2, 2022 by No Comments

देश को हि’ला देने वाली एक महाराष्ट्र से आरही है जहां मुंबई में रहने वाले यशवंत शिंदे ने दा’वा किया है कि 2006 के पटबंधरे नगर ब’म वि’स्फोट खुद आरएसएस ने करवाए थे। ये बातें यशवंत शिंदे ने नांदेड़ की एक अदालत में आवेदन दायर करते हुए कहा है कि वह इस मामले में गवाह बनने के लिए तैयार है, क्योंकि उनके पास धमा’के से जुड़ी हुई सारी जानकारी है।

इस दावे के सामने आने के बाद इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता पवन खेड़ा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है. आपको बता दें यशवंत शिंदे ने खुद को आरएसएस से जुड़ा हुआ बताया है यशवंत शिंदे ने दावा किया है कि वह 1995 से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक के सदस्य रहे हैं।

यशवंत शिंदे ने कहा है कि वह नांदेड़ ब’म वि’स्फोट में मा’रे गए हिमांशु पांसे और 20 अन्य लोगों के साथ इस प्रशिक्षण में शामिल हुए थे। यशवंत शिंदे ने कहा है कि वह नांदेड़ में कई बार हिमांशु पानसे से मिलने गए थे और उनसे कहा था कि ऐसा न करें। यशवंत शिंदे ने आरोप लगाया है कि यह धमा’के सिर्फ बीजेपी की जीत के लिए आरएसएस द्वारा करवाए गए थे।

जनसत्ता की खबर के अनुसार 5 अप्रैल 2006 को नांदेड़ के पटबंधरे नगर स्थित एक घर में ब’म धमाका हुआ था। इसमें ब’म बनाते समय हिमांशु पांसे और कोंडावर की मौ’त हो गई जबकि कई लोग अन्य घायल हो गए थे। शुरुआत में पुलिस ने कहा था कि यह पटाखा विस्फोट था, लेकिन बाद में पता चला कि घटना ब’म विस्फोट बनाने के दौरान हुई थी।

अब इस मामले को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इससे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ क्या हो सकती है। उन्होंने लिखा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे यशवंत शिंदे ने हलफ़नामा दायर कर संघ के राष्ट्र विरोधी कारनामों की ख़ौफ़नाक जानकारी उजागर की। कैसे पूरे देश में ब’म वि’स्फोट करने का षड्यंत्र रचा गया, कौन-कौन उसमें शामिल थे?  इससे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ और क्या हो सकती है?

Leave a Comment

Your email address will not be published.