भाजपा नेता की गाड़ी से EVM मिलने से मचा ह’ड़कंप, चुनाव आयोग ने कहा- फिर से होगा…

April 2, 2021 by No Comments

कल पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान हुआ है। जहां पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से कई जगहों पर हिंसा की खबर सामने आई हैं। वही ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप भी लगाए गए तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा पर ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से इस पर मांगने की बात की है।

वहीं दूसरी तरफ असम में मतदान में इस्तेमाल किए जाने वाली ईवीएम मशीन भारतीय जनता पार्टी के नेता की कार से मिलने के बाद राज्य में सियासी हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि यह कार भाजपा के उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की है। इस मामले में कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर चुनाव आयोग और भाजपा की सांठगांठ पर सवाल उठाए हैं।

चुनाव आयोग ने इस घटना पर कार्रवाई करते हुए उस पोलिंग बूथ पर फिर से चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने आज इस सिलसिले में बयान दिया कि निरीक्षण के बाद पाया गया कि BU,CU और VVPAT सील के साथ पाए गए हैं और उनके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हो रही है..सभी आइटम को स्ट्रोंग रूम में रखा गया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रेसिडिंग ऑफिसर को शो काज़ नोटिस दिया गया है। PO और तीन अन्य अधिकारियों को बर्ख़ास्त कर दिया गया है। आयोग ने माना है कि ट्रांसपोर्ट प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है। हालाँकि EVM की सील नहीं टूटी है। लेकिन पोलिंग बूथ संख्या 149 (LAC1 रताबरी -SC के इंदिरा MV स्कूल) पर फिर से वोटिंग कराई जाएगी।

Photo-google search

बताया जाता है कि असम में जब दूसरे चरण के मतदान समाप्त हुए तो उसके बाद वहां के स्थानीय लोगों ने कार में ईवीएम ले जा रहे ड्राइवर का घेराव किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वा’यरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कार में ईवीएम मशीनें पड़ी हुई नजर आ रहे हैं। जो कि भाजपा नेता की कार है इस वीडियो को असम के स्थानीय पत्रकार अतनु भुयान ने अपने टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया है।

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही चुनाव आयोग की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा की कड़ी आलोचना की है। प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाकर वीडियो की जांच कराने की मांग की है। वीडियो में दिख रहा है कि सफेद रंग की जीप (जिसका नंबर AS 10B 0022 है) के अंगर ईवीएम देखी जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *