बिलकिस बानो के’स पर रो पड़ी BJP नेता, कह डाली वो तमाम बातें जो….

August 26, 2022 by No Comments

बिलकिस बानो (Bilkis Bano) केस में दोषियों की रिहाई पर एक्ट्रेस और भाजपा नेता खुशबू सुंदर ने नाराज़गी जताई है रिहाई के फैसले को गलत बताते हुए खुशबू ने कहा कि ये सब देखकर बहुत गु’स्सा आता है खुशबू से पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी कहा था कि दो’षियों का स्वागत- सत्कार करना, माला पहनाकर सम्मानित करना बिल्कुल जा’यज़ नहीं है।

खुशबू ने कहा “इस मुद्दे पर कोई पॉलिटिक्स है ही नहीं मैं पहले एक महिला और एक बच्ची की मां के तौर पर बिलकिस बानो के साथ खड़ी हूं यहां मैं कोई नेता नहीं हूं न ही किसी पार्टी का प्रतिनिधित्व करती हूं एक महिला होने के नाते मैं ये स्वीकार नहीं कर पा रही हूं कि 11 दो’षियों की माफी नीति के तहत रिहाई हुई है ये सब देखकर दिल दुखता है और मुझे बहुत गु’स्सा आ रहा है जिस तरह दोषियों को माला पहनाकर स्वागत किया गया।

खुशबू ने कहा इससे ज़्यादा शर्मिंदगी की बात कुछ नहीं हो सकती सबसे ज़्यादा यही देखकर गु’स्सा आता है कि हम एक देश के तौर पर कहां जा रहे हैं अगर ऐसे लोगों को माफी नीति के तहत रिहाई मिल रही है तो कानून क्या कर रहा है? क्या किसी औरत का ब’ला’त्का’र करना ठीक है? क्या उसके परिवार के 14 लोगों की ह’त्या करना ठीक था? क्या उसकी तीन साल की ब’च्ची की ह’त्या जा’यज़ है?

उन्होंने कहा भारत के प्रधानमंत्री नारी शक्ति और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के बारे में आए दिन बात करते हैं मैं चाहती हूं कि मेरी पार्टी बिलकिस बानो के मुद्दे पर सामने आए और कहे कि ये स्वीकार्य नहीं है सभी महिलाओं को एकजुट होकर आवाज़ उठानी चाहिए बिलकिस को क्या कभी चै’न की नीं’द आ पाएगी? अगर आज मैं बि’लकिस के साथ खड़ी नहीं होती, तो मैं एक महिला और एक मां होने के नाते फेल हो जाऊंगी।

खुशबू ये कहते हुए भा’वुक हो गईं और रो पड़ीं. उन्होंने कहा नि’र्भ’या के वक्त पूरा देश एक हो गया था मुझे नहीं पता अब लोग क्यों नहीं सामने आकार कुछ कह रहे हैं उन्हे सच बोलने से कौन रोक रहा है मुझे नहीं पता शायद उन्हे द’र्द नहीं महसूस हो रहा शायद उन्हें लग रहा है कि चुप रहकर उनका काम बन जाएगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.