उत्तर प्रदेश में को’रो’ना का क’ह’र जारी है. अब इसकी च’पे’ट में आकर एक और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक ने जा’न गंवा दी है. रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का आज नि’ध’न हो गया. वह बीते दिनों ही को’रो’ना संक्र’मित हुए थे और उनका इला’ज चल रहा था. इससे पहले औरैया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार का भी कोरोना से नि’ध’न हो गया था.

केसर सिंह गंगवार का भी को’रो’ना से नि’ध’न हो गया था. केसर सिंह गंगवार के नि’ध’न के बाद उनके बेटे ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर मोदी और योगी सरकार पर तं’ज कसा था.सलोन सीट से बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी एक हफ्ते पहले कोरोना संक्र’मि’त हुए थे. इसके बाद उन्हें लखनऊ के अपोलो अ’स्प’ताल में भ’र्ती कराया गया था.

आज सुबह अचानक उनकी तबी’यत बि’ग’ड़ गई. इलाज के दौरान ही नका नि’ध’न हो गया. उनके नि’ध’न की ख’ब’र से सलोन में गम का माहौल है. बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह 1990 में राम मंदिर आं’दो’लन से जुड़े हुए थे, वह दो बार जेल भी गए थे, इस दौरीन 1991 में उन्हें टिकट मिला, लेकिन वह चुनाव हार गए. हालांकि, दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में में मंत्री बनाए गए.


2004 में दल बहादुर कोरी कांग्रेस में शामिल हो गए, लेकिन 2014 में उनका कांग्रेस से मोहभंग हो गया और घर वापसी की. इसके बाद 2017 में बीजेपी ने दल बहादुर कोरी को सलोन सीट से टिकट दिया. उन्होंने सलोन विधानसभा चुनाव के दौरान जीत हासिल की. बीते दिनों वह पंचायत चुनाव के दौरान काफी सक्रिय थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.