CAA और NRC का विरो’ध देश भर में हो रहा है विद्यार्थी और आम इंसान तो इसके विरो’ध में हैं ही लेकिन विप’क्ष भी इस मु’द्दे पर पूरी तरह से मो’र्चे पर है। ख़ासकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी, हाल ही में प्रियंका गांधी ने भी इस बारे में अपनी रा’य दी थी और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ने तो ये कहा था कि “अगर ये क़ा’नून ला’गू हो गया तो वो पहले आदमी होंगे जो कोई भी काग़ज़ जमा नहीं करवाएँगे” उन्होंने इस क़ा’नून को अलोकतां’त्रिक कहा।

आज उत्तर प्रदेश में भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अखिलेश यादव की बात पर ब’यान देते हुए कहा कि वो अपनी पार्टी के लोगों को नज़’रंदाज कर रहे हैं और ख़ुद अपने परिवा’र को आगे बढ़ा रहे हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने आगे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी घे’रते हुए कहा कि वो CAA के बारे में ग़ल’त बातें बताकर लोगों को गु’मराह कर रही हैं। ये ग़रीबों के हि’त के लिए है इस पर स्वस्थ राजनी’ति होनी चाहिए।

Swatantra Dev Singh

स्वतंत्र सिंह इतने में ही नहीं थमे उन्होने अखिलेश यादव को पाकि’स्तान जाने की स’लाह दे डाली। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि “अखिलेश को एक महीने तक पाकि’स्तान में रहना चाहिए और हिंदू मंदिरों में पूजा करनी चाहिए, तब उन्हें समझ में आएगा कि पाकि’स्तान में हिंदुओं पर कैसे अत्या’चार हो रहे हैं”। सिंह ने वृंदावन स्थित एक गौशाला में NPR का सम’र्थन करते हुए कहा कि “एनपीआर में कुछ भी गल’त नहीं है, क्योंकि इसमें आधा’र कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस देने जैसे आसान विकल्प हैं”

वहीं स्वतंत्र देव सिंह ने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पाकिस्तान में उत्पी’ड़न का साम’ना करने वाले लोगों को सम्मानजनक जीवन देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन विप’क्ष उन्हें ग़ल’त साबि’त करने पर तु’ला है” उन्होंने कहा कि “सीएए पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नका’रात्मक रुख के चलते न तो हिंदू उन्हें वोट देंगे और न मुसलमान। सिंह ने कहा कि “इन द’लों के नेताओं और जेएनयू तथा जा’मिया मि’लिया इस्ला’मिया के छात्रों को सीएए पढ़ना चाहिए”

Leave a Reply

Your email address will not be published.