जबसे दीपिका पादुकोण JNU में जाकर विरो’ध प्रद’र्शन का हि’स्सा बनी हैं तभी से उन्हें लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। वैसे तो दीपिका ने विरो’ध प्रद’र्शन में कुछ भी नहीं कहा लेकिन उनके वहाँ होने भर से ही हलच’ल मच गयी। कुछ का कहना है कि दीपिका ने अपनी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए ये काम किया है इसलिए उनकी फ़िल्म का बहि’ष्कार करना चाहिए। जबकि कुछ लोग हैं जो दीपिका के इस क़दम की सराहना कर रहे हैं। ट्वीटर में दो हैशटैग चल रहे हैं एक में “बायकॉ’ट छपाक” है तो दूसरा है “स्टैंड विथ दीपिका”

कई फ़िल्मी सितारों ने दीपिका का सम’र्थन किया है। अनुराग कश्यप जो CAA, NRC के माम’ले में ही नहीं बल्कि JNU माम’ले में भी सरकार को घे’रते नज़र आए हैं ने ट्वीट किया “हर प्रजाति में फीमेल हमेशा ताकतवर रही है और रहेगी। छपाक का पहला दिन और सारे शो। जो भी हिं’सा के ख़िला’फ़ खड़े हैं वे बुक माई शो पर जाएं और इन्हें दिखा दें। हमारा साइ’लेंट स्टे’टमेंट, जो कि सबसे ज्यादा मा’रक होगा।”

Anurag Kashyap

वहीं डायरेक्टर निखिल आडवा’णी ने कहा कि दीपिका के क़द’म की सराहना की और कहा कि ये क़द’म उनके करि’यर के लिए सही नहीं हो सकता फिर भी वो वहाँ गयीं। उन्होंने ट्वीट किया, “प्रोड्यूसर के तौर पर आज दीपिका पादुकोण को मुंबई में थिएटर्स के बाहर ख’ड़े होकर अपने प्रोडक्शन की पहली फिल्म की तारीफ़ का इंत’ज़ार करना चाहिए था। इसकी बजाय वे पूरी मज’बूती के साथ जेएनयू स्टूडेंट्स के साथ ख’ड़ी हुईं। वह भी अपने इस क़द’म का परि’णाम जानते हुए। सम्मान करता हूँ”

अभिनेता प्रकाश राज ने लिखा “शुक्रिया दीपिका पादुकोण। शुक्रिया एक सच्ची भारतीय होने के लिए।” अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने ट्वीट में दीपिका को कहा बहादुर तो सह अभिनेता विक्रांत मैसी ने जेएनयू विजिट से दीपिका की फोटो शे’यर करते हुए लिखा है “गर्व से फूल गया हूँ”। सयानी गुप्ता ने दीपिका का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा है कि “उन्होंने अभियान को मुख्यधा’रा से जोड़ दिया है”। वहीं स्वरा भास्कर, वीर दास, कोंकणा सेन शर्मा और डायरेक्टर हंसल मेहता ने भी दीपिका की सरा’हना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.