जसप्रीत जसबीरसिंह बुमराह एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं, वह लगातार 140-145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, जिससे वह भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन जाते हैं, वह इन-स्विंगिंग यॉर्कर डिलीवरी में भी माहिर हैं, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से पहले निजी कारणों का हवाला देकर बायो-बबल छोड़ दिया था।

उसी समय ये खबर सामने आई थी कि वे शादी के कारण अवकाश ले रहे हैं.यही हुआ भी, उन्होंने स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ शादी की,लेकिन शादी के बाद वे भारतीय टीम के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे,क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन से पहले बहुत कम इंटरनेशनल क्रिकेट बाकी रही है।

सोमवार को शादी के बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह ने पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से अवकाश की इजाजत ले ली थी। यही वजह थी कि उनको टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था.अब उम्मीद की जा रही है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भारत के लिए नहीं खेलेंगे, लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी अप्रैल में हो जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान जल्द होना है। ऐसे में बुमराह इस महीने के अंत में अपनी आइपीएल की टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ेंगे और प्रैक्टिस सेशन में भाग लेंगे, शादी के अवकाश के बाद ऐसी संभावना है कि बुमराह 26 से 28 मार्च के बीच मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ेंगे.

लेकिन चेन्नई रवाना होने से पहले उन्हें एक सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना होगा, मुंबई की टीम को अपने शुरुआती मैच चेन्नई में खेलने हैं, क्योंकि इस बार किसी भी टीम को अपने होम ग्राउंड पर मुकाबले खेलने की अनुमति नहीं है,क्योंकि बीसीसीआइ ने विवादों से बचने के लिए इस तरह का शेड्यूल तैयार किया है, जसप्रीत बुमराह के अलावा टीम के अन्य भारतीय सदस्य सीधे आयोजन स्थल जाएंगे, क्योंकि ये सभी बायो बबल में ही थे.

लेकिन बुमराह बायो बबल से हट गए थे, इसलिए उन्हें क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.