सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले चंद्रशेखर आजाद को मिले सिर्फ इतने वोट, ज़मानत….

March 10, 2022 by No Comments

आजाद समाज पार्टी के अध्य्क्ष चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद बड़े-बड़े दावे करते रहे उन्होंने कहा था हमारा मोर्चा सूबे के 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है हमें भरोसा है कि आजाद समाज पार्टी के बगैर सहयोग के उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बनेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर से चुनाव लड़े थे। उनके खिलाफ मैदान में उतरकर आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

सीएम योगी ने अपने परंपरागत सीट पर जीत हासिल की है। वहीं चंद्रशेखर न सिर्फ यहां से चुनाव हारे बल्कि उनकी जमानत भी जब्त हो गई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार वोटों से जीत दर्ज की चुनाव आयोग के अनुसार पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे योगी आदित्यनाथ को 1,62,961 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा उम्मीदवार सुभावती उपेंद्र दत्त शुक्ला को 60,069 वोट मिले। चंद्रशेखर आजाद को केवल 7,458 वोट मिले।

बता दें कि आदित्यनाथ ने 2017 तक गोरखपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया, जब उन्हें राज्य के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। गोरखपुर सदर सीट भी भाजपा का गढ़ रही है। सीएम योगी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला पर अपना उम्मीदवार बनाया था जिनका 2020 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

 

चंद्रशेखर ने एक मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में कहा था, ‘जब यहां आए थे, तो लगता था रास्ता कठिन है, लेकिन जब गोरखपुर की गलियों में गया तो पता लगा कि यहां लोग पीड़ित हैं मैंने प्रयास किया कि लोग जागें और अपनी चुप्पी तोड़ें इस प्रयास में हमें सफलता हासिल हुई उन्होंने कहा कि दो तरह का लोकतंत्र होता है एक लोकतंत्र है चुप रहना और सहना, दूसरा है अधिकार छीन कर लेना जब मैं आया था तो यहां बेबसी दिखी थी, लेकिन अब लोगों ने बोलना शुरू कर दिया है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.