जेसे के सभी जानते है कोरोनावायरस कितनी तेज़ी के साथ दुनिया भर में फेल रहा है ऐसे में इसको रोकना मुश्कि’ल होता जा रहा है। वहीं तमिलनाडु प्रमुख सचिव षणमुखम ने दावा किया है कि चीन से भारत की ओर आ रहे रैपिड टेस्ट किट के जहाज को अमेरिका की ओर मोड़ दिया गया है। इसके साथ ही प्रमुख सचिव षणमुखम ने ये भी कहा है कि 15 अप्रैल की सुबह तक ये लॉक डाउन जारी रहेगा और बाकी हम प्रधान मंत्री के फैसले के अनुसार चलेंगे।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है के महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु से कोरोनावायरस के सबसे ज़्यादा मामले सामने आए है। तमिलनाडु में कोरोनावायरस काफी तेज़ी से फेल रहा है। जिसके चलते तमिलनाडु से कोरोना के काफी सारे नए मामले सामने आए है। बता दें कि शुक्रवार को राज्‍य में 77 नए मामले सामने आए है। जिसके चलते कुल मामलों की संख्या बढ़कर 911 हो गई है। वहीं इससे पहले तमिलनाडु सरकार द्वारा बढ़ते मामलों को देख लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद 2 सप्‍ताह और बढ़ाने की बात की थी।

वहीं देखा जाए तो देश भर में कोरोना से संक्र’मित लोगों की संख्या दिन बा दिन लगातार बढ़ती ही जा रही है। हर दिन 700 से ज़्यादा नए मामले सामने आ रहे है। अब तो मौ’तों के आंकड़ों में भी तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में अब तक 768 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ भारत में कुल मरीजों की संख्‍या 7529 हो गई है और 242 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है वहीं 768 लोग ठीक होकर घर वापस भी लौट चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.