बिहार में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में जहां एक ओर चुनाव के लिए प्रत्या’शियों का नामां’कन शुरू हो गया था तो दूसरी ओर बिहार एनडीए में सीटों के बं’टवारे को लेकर त’ल्खी जारी थी। वहीं अब खबर आई है कि एनडीए में सीट शेय’रिंग को लेकर सह’मति बन चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनडीए के मुख्य दल जेडीयू और बीजेपी में बराबर-बराबर सीटों पर बात बनी है और जल्द ही इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जेडीयू अपनी सीटों में से जीतन राम मांझी की पार्टी हम को सीटें देगी। यही नहीं बल्कि बीजेपी ने तो फ’र्स्ट फेज की 71 सीटों पर उम्मीदवा’रों का ऐलान करने की तैयारी भी कर ली है। वहीं अबतक एनडीए में चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के लिए सीटों पर कोई बात नहीं बन पाई है। मालूम हो कि कल रात चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान की अचानक तबी’यत बिग’ड़ने के कार’ण हा’र्ट सर्ज’री की गई थी, जिसकी वजह से चिराग को एलजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक टा’लनी पड़ी थी।

वहीं दूसरी ओर बिहार की लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने भी चुनाव के लिए उम्मीदवा’रों के नाम तय कर लिए हैं और जल्द ही नामों की घोष’णा भी कर सकती है। पार्टी के सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बिहार चुनाव को लेकर चर’णबद्ध तरीके से उम्मीदवा’रों के नाम का ऐलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्या’प्त समय मिल सके। बता दें कि आज एलजेपी की संसदीय बोर्ड की होगी, जिसमें यह तय किया जाएगा की इस बार के चुनाव में एलजेपी अकेले चुनाव ल’ड़ेगी या एनडीए के साथ बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.