बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टि’यों में चुनावी दौर तेज़ हो गया है। सभी दल चुनाव जीतने के लिए अपने सबसे मजबूत उम्मीदवा’रों को टिक’ट दे रहे हैं। यही नहीं बल्कि उम्मीदवा’रों ने नामां’कन करना भी शुरू कर दिया है। इसी बीच बीते दिन लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने भी प’र्चा दाखिल किया था, हालांकि उन्होंने इस चुनाव में अपनी सीट बदल ली है। कयास लगाए जा रहे थे कि जेडीयू तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्य राय को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है।

वहीं अब इन कयासों पर वि’राम लग गया है। अब खबर है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्य राय और साली करिश्मा दोनों ही इस चुनावी रेस से बाहर हो गईं हैं। बता दें कि करिश्मा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के परिवार से ता’ल्लुक रखती है, जिन्होंने तकरीबन चार महीने पहले ही आरजेडी की सदस्यता ली थी। जिसके बाद से ही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह इस बार के चुनाव ल’ड़ सकती हैं, लेकिन उन्हें टिक’ट नहीं दिया गया है।

करिश्मा के दानापुर और परसा दो सीटों से चुनाव ल’ड़ने पर चर्चा हो रही थी, लेकिन अब इन दोनों सीट पर पार्टी ने विधायकों के नाम की घोषणा कर दी है। इसके बाद से ही करिश्मा के चुनाव लड़ने के कया’स पर विराम लग गया है। पार्टी ने दानापुर सीट से बाहुबली और डॉन कहे जाने वाले रीतलाल राय को टिकट दिया है तो वहीं परसा से आरजेडी नेता छोटे लाल राय को उम्मीदवा’र बनाया है। आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने भी रोघापुर से पर्चा दाखिल कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.