मुख्यमंत्री खट्टर का चौंकाने वाला बयान- कोरोना से म’र रहे लोगों पर हम कुछ नहीं कर..

April 28, 2021 by No Comments

एक और जहां को’रोना सं’क्रमण की वजह से देश में त्रा’हिमा’म त्रा’हिमा’म मचा हुआ है। वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री सं’क्रिमतों और को’रोना से होने वाली मौ’तों के आंकड़े को छिपाने में लगे हुए हैं। खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा इस तरह के ऐलान किए जा रहे हैं।

अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी को’रोना सं’क्रमण को लेकर एक वि’वा’दित बयान दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि मौजूदा समय में कोरोना के आंकड़ों पर गौर करने का नहीं है। क्योंकि हमारे शोर मचाने से मरे हुए लगे हुए लौट कर नहीं आएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसको प्रा’कृ’तिक आ’पदा बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। दरअसल, मुख्यंमंत्री खट्टर मंगलवार को कोरोना अ’स्प’तालों का जायजा लेने पहुंचे थे। तब वहां मौजूद एक पत्रकार ने उनसे कोरोना के आंकड़ों लेकर सवाल पूछा था।

जानकारी के मुताबिक पत्रकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से यह पूछा कि जनसंपर्क अधिकारी कहते हैं वे मीडिया के साथ आंकड़े गिरफ्तारी की वजह से शेयर करते हैं। क्या जनता के प्रति उनकी कोई जवाबदेही नहीं है।

इस सवाल का जवाब देते हुए मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि यह वक्त आंकड़ों पर गौर करने का नहीं है। जो चला गया। वह हमारे शोर म’चाने से वापस जिन्दा नहीं हो जाएगा। यह एक प्राकृतिक आपदा है। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को कोरोना की घा’तक लहर बताया था।

उन्होंने इस म’हामा’री से नि’पटने के लिए हरियाणा को पूरी तरह से तैयार बताया था। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन लगाना कोई उपाय नहीं है, क्योंकि इस स्थिति में लोग और ज्यादा पै’निक हो जाते हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन से आर्थिक व्यवस्था भी बु’री तरह से प्रभावित होती है।

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान अपने राज्य के मेडिकल सिस्टम पर है। हमारे पर पर्याप्त संख्या में बेड और वेंटिलेटर्स मौजूद हैं। इसके साथ ही हमने कोरोना गाइडलाइंस पर भी पूरा ध्यान दिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में अगलेे चार दिनों के भीतर पांच लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन की कहीं कोई कमी नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *