सीएम योगी के इस बड़े फैसले से लोगों को चौंकाया, अब यूपी के इस…

December 4, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है। तब से कई शहरों के नाम में बदलाव किए गए हैं इसके साथ ही कई रेलवे स्टेशन के नाम भी बदले गए हैं। अब खबर सामने आ रही है कि योगी आदित्यनाथ की सरकारी का रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर विचार कर रही है।

लखनऊ वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ के बादशाहपुर के बीच स्थित दादूपूर रेलवे स्टेशन अब ‘मां बाराही देवी धाम’ कहलाया जाएगा। बताया जा रहा है कि केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा इस मामले में सहमति मिल चुकी है। जिसके बाद ही यूपी की योगी सरकार ने इस रेलवे स्टेशन का नाम भी परिवर्तन करने को हरी झंडी दे दी है।

 

अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय इस संबंध में सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए जानकारी दे चुका है। इस मामले में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी ट्वीट में कहा गया है कि जनआकांक्षाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तित कर ‘मां बाराही देवी धाम’ किये जाने की सहर्ष अनुमित दी है। प्रतापगढ़ जिल की रानीगंज तहसील के दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर स्थित दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है। यहां काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी और पीवी ट्रेन का ठहराव होता है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लिए गए बीते समय में भी जो फैसले लिए गए हैं वह काफी चर्चा में रहे हैं और आगे भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरह के फैसले ले रहे हैं। वह काफी चर्चा में बने हुए हैं राज्य में इस वक्त सबसे ज्यादा लव जिहाद के लिए कानून बनाने का मुद्दा गरमाया हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *