यूपी 2022 चुनाव में योगी होंगे CM चेहरा या नहीं? उपमुख्यमंत्री के इस बयान ने किया हैरान…

June 18, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही तैयारियां की जाने शुरू हो चुकी हैं। जहां समाजवादी पार्टी अपनी बैठ लोगों में दोबारा बनाने में जुटी हुई है वहीं भारतीय जनता पार्टी के अंदर खाने अंतर कलह की खबर सामने आई है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव को जरूर जीतेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी 300 प्लस का लक्ष्य हासिल जरूर करेगी। उनका कहना है कि योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के 15 वर्षों की तुलना में 4 वर्षों में ज्यादा प्रगति की है।

सपा बसपा के सपने धराशाई हो जाएंगे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में लड़े जाएंगे, इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने ये जरूर कहा कि, भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा। जबकि अधिकांश भाजपा नेता 2022 में भाजपा का नेतृत्व करने के लिए मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम ले रहे हैं। हालांकि पार्टी ने औपचारिक तौर पर योगी के नाम का अभी ऐलान नहीं किया है।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को दावा किया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे। स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ”प्रदेश मे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तिथियां घोषित हो चुकी हैं, सबसे ज्यादा हमारे ही जिला पंचायत अध्यक्ष जीतेंगे। नामांकन के दिन देखिए क्या होता है? आप सभी को पता चल जाएगा।”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने रा’म मं’दिर ट्रस्ट में कथित भ्र’ष्टाचार के मामले पर कहा कि जिन लोगों को रा’म के नाम में आ’स्था नहीं, मं’दिर में आ’स्था नहीं, रा’मसेतु में आस्था नहीं, देश का करोड़ों रुपया ड’कारने वालों को रा’म मं’दिर पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी थी। इसके अनुसार तीन जुलाई को मतदान होगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष विभिन्न जिलों की जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों में से चुने जाते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *