देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को ईद उल ज़ुहा और रक्षा बंधन पर बधाई दी है. उन्होंने अपने बधाई सन्देश में कहा कि ईद का त्यौहार लोगों को मिलजुल कर रहने और सामा’जिक सद्भाव क़ायम करने की प्रेरणा देता है. उन्होंने इस त्यौहार पर लोगों से आपसी शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है.

मुख्यमंत्री सूचना परिसर की ओर से जारी हुए बयान में कहा गया है कि इस त्यौहार क शांति और आपसी सद्भाव के साथ मनाया जाए. ईद के बाद रक्षा बंधन का त्यौहार भी आना है. रक्षा बंधन के त्यौहार पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं के लिए विशेष एलान किए हैं. इस त्यौहार पर उन्होंने महिलाओं को बसों में मुफ्त सेवा देने की घोषणा की है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वामित्व वाली सभी बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त सेवा देने की घोषणा की है। आदित्यनाथ ने कहा, “रक्षाबंधन एक पवित्र त्योहार है। मैं राज्य के नागरिकों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। इस शुभ त्योहार के अवसर पर राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को सभी श्रेणियों की बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए मुफ्त सेवा का निर्देश दिया है।”

आपको बता दें कि ईद उल ज़ुहा मुस्लिम समाज का त्यौहार है जिसे देश में उल्लास से मनाया जाता है. रक्षा बंधन हिन्दू समाज का त्यौहार है जो भाई-बहन के रिश्ते की बुनियाद रखता है. रक्षा बंधन के त्यौहार को सभी समाज के लोग ख़ुशी से मनाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.