शिवसेना को समर्थन देने के लिए इस मु’स्लिम सांसद ने सोनिया गाँधी को दी ये सलाह, कांग्रेस ने..

November 5, 2019 by No Comments

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही तनातनी के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता हुसैन दलवई ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने यह कहा है कि अगर शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हमें शिवसेना को समर्थन देना चाहिए अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो बीजेपी खरीद-फरोख्त के जरिए राज्य में सरकार बना ही देगी।

इसी बीच यह खबर सामने आ रही है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार अपना नासिक दौरा बीच में ही छोड़कर मुंबई आ रहे हैं और वह पार्टी के नेताओं से इस मामले में बातचीत करके उनकी राय लेंगे। जिसके बाद वह कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी एनसीपी नेता अजित पवार से फोन पर बातचीत की थी मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह लग रहा है कि एनसीपी राज्य में किंग मेकर की भूमिका निभा सकती है। इस मामले में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा है कि अगर बीजेपी शिवसेना राज्य में सरकार नहीं बनाएगी तो उनकी पार्टी अपना कर्तव्य जरूर निभाएगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजे आए 2 हफ्ते से ऊपर हो गए हैं लेकिन शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही उलझन अभी तक सुलझने का नाम नहीं ले रही है लेकिन महाराष्ट्र की राजनीति में अब एक नया बदलाव आने की संभावना बन रही है।

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम को आए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में सरकार बनती नहीं दिख रही। दरअसल, शिवसेना और बीजेपी अब आपस में ही उलझ गए हैं। शिवसेना इस बात पर अड़ गई है कि पहले 50-50 फ़ॉर्मूला तय हुआ था, अब उसी के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि बीजेपी इसपर राजी नहीं है।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर ज़बरदस्त खीं’चता’न है। भाजपा और शिवसेना दोनों ही अपना अपना मुख्यमंत्री चाहती हैं और यही वजह है कि अब ये गठबंधन टूटने की कगार पर पहुँच चुका है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *