कॉलेज बना हिंदुत्व राजनीति का अखाड़ा, छात्रा द्वरा नमाज़ पढ़ने पर बवाल, जबकि यूनिवर्सिटी में….

March 27, 2022 by No Comments

हिजाब का मामला में राजनीति ने इतनी गन्ध मचा दी अब कॉलेज आखाड़ा बनना शुरू हो गए हैं आपको बता दें सागर में डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय अब सियासी अखाड़ा बन गया है शुक्रवार दोपहर को एक मुस्लिम छात्रा ने हिजाब पहनकर एजुकेशन डिपार्टमेंट में नमाज पढ़ी। इसका वीडियो सामने आने पर बवाल खड़ा हो गया है। हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति उठाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।


अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है वीडियो में दमोह की रहने वाली छात्रा बीएससी बीएड फाइनल ईयर की छात्रा है वह शुक्रवार को डिपार्टमेंट में नमाज पढ़ रही थी किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया हिंदू जागरण मंच ने छात्रा के क्लासरूम में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई है।


हिंदू जागरण मंच के सागर जिले के अध्यक्ष उमेश सराफ ने शिकायत में कहा है कि छात्रा का क्लासरूम में नमाज पढ़ना आपत्तिजनक है इसकी शिकायत कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता और रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा से कर मामले की जांच की मांग की गई है। रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा ने कहा कि वीडियो क्लिप के साथ शिकायत मिली है। पांच सदस्यीय समिति बना दी है। वह इस मामले की जांच करेगी।

आपको बता दें विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि यूनिवर्सिटी में कोई ड्रेस कोड नहीं है विद्यार्थियों के लिए सिर्फ नैतिक यूनिफॉर्म पहनकर आना जरूरी है। राज्य सरकार ने भी इस मसले पर साफ कहा है कि हिजाब पर प्रदेश में कोई प्रतिबंध नहीं है। इससे पहले प्रदेश के कुछ जिलों में स्कूलों में छात्राओं के हिजाब पहनकर आने पर विवाद की स्थिति बनने पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में सफाई दी थी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.