कर्नाटक में कांग्रेस ने चला बड़ा दां’व, येद्दिरुप्पा को छोड़ना पड़ सकता है मुख्यमंत्री पद..

November 4, 2019 by No Comments

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येद्दिरुप्पा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर आजकल खूब वा’यर’ल हो रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि बीते साल कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस की सरकार को गिराने के लिए बा’गी विधायकों का सि’या’सी ना’टक रचने की बात बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर होने का दावा किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद सियासी ग’लिया’रों में घ’मासा’न म’च गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं के निर्देश पर कर्नाटक में सरकार गिराने के लिए ”ऑपरेशन कमल” चलाया गया था। जिसमें कांग्रेस जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के 18 विधायकों को खुद ब’गाव’त करने और उन्हें बीजेपी में शामिल करने के लिए पूरी रणनीति बनाई गई थी।

वा’यर’ल हो रहे इस वीडियो में येद्दिरुप्पा बता रहे हैं कि बा’गी विधायक कहां जाएंगे और कहां ठहरेंगे। इस सब की निग’रा’नी खुद अमित शाह ने ही की थी। इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने किस तरह से सत्ता की ताकत पर पैसों का दु’रुपयो’ग किया है।

इसका प’र्दाफा’श हो गया है, अब जनता को फैसला लेना है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो हुबली में आयोजित एक पार्टी की बैठक के दौरान का है। जहां किसी भाजपा नेता ने इसे रिकॉर्ड करके वा’यर’ल कर दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मौजूदा मुख्यमंत्री बीएस येद्दिरुप्पा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस साजिश को लो’कतं’त्र की ह’त्या और संविधान का उ’ल्लं’घन बताया है।

उन्होंने अमित शाह और येद्दिरुप्पा के इ’स्ती’फे की मांग कर डाली है। इसके साथ ही यह खबर भी सामने आ रही है कि इस मामले में कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। इस मामले में कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल का कहना है कि केंद्र की सत्ता में बैठी बीजेपी सरकारी एजेंसियो का दु’रूप’योग करती आई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *