कांग्रेस के दिग्गज नेता के इस खुलासे से कांग्रेस में हलचल, चर्चाओं का बाज़ार हुआ ग’र्म..

December 1, 2020 by No Comments

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी शिकस्त दी है। यह चुनाव राज्य में काफी अहम् माने जा रहे थे। लेकिन भाजपा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि कांग्रेस की सरकार राज्य में नहीं बनने दी जाएगी।

इसी बीच अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उपचुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस नगर निकाय चुनाव पर निगाहें गड़ाए हुए हैं। इस चुनाव को जीतने और भाजपा को उपचुनाव का बदला लेने के लिए कांग्रेस ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके चलते दिग्विजय सिंह ने बड़ा खु’लासा किया है। आज दिग्विजय सिंह ने दमोह अल्पप्रवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

Digvijaya singh

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कलेवर में सामने आएगी और नगरीय निकाय चुनाव में सिर्फ ने युवा चेहरों को ही मौका दिया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस जिलाध्यक्ष को निर्देशित भी कर दिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता अब से पार्टी के प्रचार प्रसार का काम देखेंगे।

राजनीतिक सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद से प्रदेश में सियासी हलचल तेज़ हो गई हैं। इस बात की अटकलें तेज़ हो चली है कि जिस तरफ यवाओं को मौका देने की बात कही जा रही है, उससे साफ़ है की अब कांग्रेस अपने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को घर बैठाने की तैयारी में हैं।

बता दें कि अभी दमोह में विधानसभा चुनाव होना बाकी है। मीडिया से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा है कि इस चुनाव में क्या पॉलिसी अपनाई जाएगी। इस मामले में अभी पार्टी नेता कमलनाथ तय करेंगे। दिग्विजय सिंह के इस बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। ये देखना दिलचस्प होगा कि कमलनाथ अब इस उपचुनाव को लेकर क्या रणनीति बनाते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *