देश भर में फै’ले कोरोना संक’ट के बीच मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार की का’र्यप्रणा’ली पर कांग्रेस ने निशा’ना सा’धते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौ’हान को सवा’लों के घे’रे में खड़ा किया है। कांग्रेस ने सबसे अहम सवा’ल ये पूछा कि इतने बड़े संक’ट की स्थिति में भी मंत्रीमंडल का गठ’न करने में दे’री क्यों जा रही है। वहीं कांग्रेस ने सरकार की नीतियों पर भी सवा’ल खड़ा किया और कहा कि सरकार ने जनता के स्वास्थ्य को महत्व न देते हुए सत्ता को प्रथम स्थान पर रखा जिसके कारण अब हज़ारों लोग अपनी जा’न गँ’वा सकते हैं। ये सभी सवा’ल ट्वीट्स के ज़रिए पूछे गए।

अपने एक ट्वीट में सबसे पहले कांग्रेस ने पूछा “मध्य प्रदेश को मंत्रिमंडल का क’रीब एक महीने से इंत’जार है। भाजपा स्वास्थ्य संक’ट के बीच इसमें दे’री क्यों कर रही है। जन स्वास्थ्य पर सत्ता को प्राथ’मिकता देकर, भाजपा ने मप्र में हजारों लोगों की जा’न ख’तरे में डाल दी है।” आगे एक ट्वीट में राज्य के हाला’तों पर टिप्प’णी करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि “एमपी का इंदौर कोरोना केंद्र बन चुका है, कोरोना के खिला’फ कद’म उठाने के समय भाजपा सरकार एमपी की निर्वा’चित सरकार को गि’राने में व्यस्त थी। एमपी शासन में मंत्रिमंडल के एकमात्र सदस्य शिवराज सिंह हैं। इस नाजु’क समय में एमपी को स्वास्थ्य मंत्री की जरू’रत है, जो स्वास्थ्य मंत्रालय को संभा’ल कर कोरोना के खिला’फ कद’म उठा सके। एमपी में कोरोना के 1310 माम’ले और 69 मौ’तें हो चुकी हैं, ये आं’कड़े भ’यभी त करते हैं”

कांग्रेस ने भाजपा सरकार से ये सवा’ल भी किया कि आख़िर इस स्थिति से निप’टने के लिए उनकी र’णनी’ति क्या है? “भाजपामस्त_MPत्रस्त” हैश टैग के साथ किए जा रहे इन ट्वीट्स में से एक में कांग्रेस ने ये सवा’ल किया और लिखा “मध्य प्रदेश में कोरोना वाय’रस के संक्रम’ण को रो’कने के लिए भाजपा का क्या मास्टर प्लान है, जहां अभी तक मंत्रिमं’डल नहीं बनाया गया है और कई स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी खुद संक्र’मित हो गए हैं”। वही इस सिलसि’ले में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी अपनी भूमि’का निभायी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने लिखा “जयचंदों ने सोचा था हमारी ग’द्दारी लोग जल्द ही भू’ल जायेंगे. जयचंदों! याद रखना, ये मध्य प्रदेश की जनता है, – तुम्हारी आने वाली सात पीढ़ियों से सवा’ल होंगे।” वही एक ट्वीट में भाजपा सरकार को इस महामा’री का दो’षी क़’रार देते हुए लिखा “कोरोना की जि’म्मेदार, देश की बीजेपी सर’कार..!” कांग्रेस सर’कार ने भाजपा पर ये आरो’प लगाया कि स’त्ता के लाल’च में लॉ’क डा’उन दे’र से किया गया जिसके कार’ण कोरोना संक्र’मण को फै’लने का मौ’क़ा मिला।

अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने लिखा “मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गि’राने के लिए नरेंद्र मोदी द्वारा लॉ’क डा’उन की घो’षणा में दे’री से भारत में कोरोना वाय’रस की स्थिति भ’यावह हो गयी। भारत में कोविड-19 के बढ़’ते माम’लों के लिए भाजपा जि’म्मेदार है।” हाल में मध्य प्रदेश में कोरोना संक्र’मितों की संख्या लगातार ब’ढ़ते जाने से स्थिति भया’वह होती जा रही है इंदौर में सबसे ज़्यादा के’स हैं और उसके साथ ही मध्यप्रदेश के 52 में से 25 ज़िले कोरोना संक्र’मण की च’पेट में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.