भारत में कोरो’नावाय’रस बहुत ही तेज़ी के साथ बढ़ता जा रहा है। कोरो’ना के बढ़ते मामलों के चलते भारत विश्व में अधिक प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। देश में कोरो’ना वाय’रस के म’रीजों की संख्या 7.67 लाख से भी ज़्यादा हो गई है। वहीं देश में इस वाय’रस से होने मौ’तों का आंकड़ा भी 21 हजार से ज़्यादा पहुंच चुका है। देश में इस वाय’रस से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। केवल महाराष्ट्र में ही कोरो’नावाय’रस के 2 लाख से ज़्यादा मामले सामने आए है। वहीं खबर है कि बिहार के उपमुखयमंत्री सुशील मोदी के प्राइवेट सेक्रेटरी को भी कोरो’ना पॉजि’टिव पाया गया है।

खबर के मुताबिक बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के मुख्य सचिवालय स्थित दफ्तर में काम करने वाले 4 स्टाफ कोरो’ना पॉजि’टिव पाए गए हैं। इसमें एक उनका प्राइवेट सेक्रेटरी भी है। जिसके चलते एहतियातन डिप्टी सीएम का कार्यालय सील कर दिया गया है और पूरे सचिवालय परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं बता दें कि बिहार में भी कोरो’ना वाय’रस का संक्रम’ण (Corona virus infection) लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। खबर के मुताबिक गुरुवार को बिहार में कोरो’नावाय’रस के 704 नए मामले सामने आए है। जिसके चलते अब प्रदेश में कुल 13978 मामले हो चुके है। स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक पटना में 132 लोगों में कोरो’ना वाय’रस का संक्र’मण के मामलों की पुष्टि हुई।

बता दें कि बिहार में कोरो’ना वाय’रस संक्र’मण के बढ़ते मामलों के बीच बिहार के 7 जिलाें में फिर से लाॅ’कडा’उन (lockdown) लागू कर दिया गया है। पटना और पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई, नवादा और बक्सर में 10 से 12 जुलाई, भागलपुर में 9 से 16 जुलाई व किशनगंज में 9 जुलाई तक लॉ’कडा’उन रहेगा। वहीं, मुजफ्फरपुर में अगले आदेश तक शनिवार व रविवार को लाॅ’कडा’उन रहेगा। यह फैसला इन जिलाें के डीएम ने अपने-अपने स्तर से लिया है और नागरिकों से अपील की है कि वो लॉ’कडा’उन के निर्देशों का पालन करें। हालांकि प्रदेश में कोरो’ना वाय’रस से 9541 म’रीज ठीक भी हुए हैं और संक्रमण से 106 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.