महाराष्ट्र में कोरो’ना संक्रम’ण से संक्रमि’त म’रीजों की संख्या को देखते हुए प्रदेश के सीएम उद्धव ठाकरे ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। बता दें कि भारत में सबसे ज़्यादा प्र’भावित राज्य महाराष्ट्र ही है यहां इस वाय’रस ने अपना क’हर पूरी तरह दिखा दिया है। ऐसे में बढ़ते कोरो’नावाय’रस के मामलों को देख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉ’क डा’उन को जारी रखने का फैसला लिया है। खबर के अनुसार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ-साफ कह दिया है कि प्रदेश से लॉ’कडा’उन नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरो’ना संक’ट को देख 30 जून को लॉ’कडा’उन नहीं हटाया जाएगा और साथ ही ये भी कहा कि अब लॉ’क डा’उन में धीरे धीरे ढील देना शुरू कर देंगे।

अपनी बात को आगे रखते हुए उन्होंने कहा कि “परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। वे हमारे लिए ल’ड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। कोरो’ना वाय’रस अभी ख’त्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर जाना चाहिए।” वहीं बता दें कि भारत में रविवार को कोरो’ना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आए है। खबर के मुताबिक रविवार को लगभग 20,000 मामले सामने आए। इसके साथ ही भारत में कोरो’ना वाय’रस के कुल 5,28,859 मामले हो गए है। साथ ही इससे म’रने वालों की संख्या भी 16 हजार से अधिक हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोरो’ना वाय’रस संक्रम’ण के 19,906 नए मामले सामने आए हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 410 लोगों की मौ’त हो चुकी है। वहीं बताया जा रहा है कि लगातार बीते 5 दिनों से देश में कोरो’ना वाय’रस के 15,000 से अधिक मामले सामने आ रहे है। बता दें कि रविवार सुबह तक जिन 410 और लोगों की मौ’त हुई, उनमें से महाराष्ट्र में 167, तमिलनाडु में 68, दिल्ली में 66, उत्तर प्रदेश में 19, गुजरात में 18, पश्चिम बंगाल में 13, राजस्थान और कर्नाटक में 11-11, आंध्र प्रदेश में नौ, हरियाणा में सात, पंजाब और तेलंगाना में छह-छह, मध्य प्रदेश में चार, जम्मू कश्मीर में दो और बिहार, ओडिशा तथा पुडुचेरी में एक-एक व्यक्ति की मौ’त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.