पूरी दुनिया में तबा’ही मचा रहे कोरो’ना वाय’रस ने सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को ज़्यादा प्रभा’वित किया है। अमेरिका में रोजाना कोरो’ना वाय’रस के म’रीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, हर दिन यहां नया रिकॉर्ड बन रहा है। अबतक अमेरिका में कोरो’ना से संक्र’मित लोगों की संख्या 7.31 मिलियन हो गई है, जबकि वहां दो लाख से ज़्यादा लोग अपनी जान गं’वा चुके हैं। अब खबर है कि ई कॉमर्स की दिग्ग’ज कंपनी अमेजन के फ्रंट-लाइन अमेरिकी वर्कर्स में से तकरीबन 20 हज़ार लोग कोरो’ना से संक्र’मित पाए जा चुके हैं।

कंपनी ने इस संबं’ध में बताया कि 1 मार्च से लेकर 19 सितंबर तक अमेरिका के अमेजन और होल फूड्स मार्केट में 1.37 मिलियन यानी 13 लाख 70 हज़ार वर्कर्स के डेटा की जांच की गई है। खबरों की माने तो अमेजन लॉजिस्टिक सेंटर के कुछ वर्कर्स ने कंपनी के से’फ्टी रूल्स की आलो’चना की थी, जिसके बाद कंपनी की ओर से यह आंकड़ा रिलीज किया गया है। कंपनी ने इसको लेकर घो’षणा की है, “हमें उम्मीद है कि अन्य बड़ी कंपनियां भी अपनी विस्तृ’त सीख और माम’ले की दरें जारी करेंगी क्योंकि ऐसा करने से हम सभी को मदद मिलेगी।”
Amazon
आगे कंपनी ने कहा, “यह एक ऐसा क्षेत्र नहीं है जहाँ कंपनियों को प्रति’स्पर्धा करनी चाहिए बल्कि यह एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ कंपनियों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।” अमेज़न ने कहा कि कंपनी ने अब तक अपनी 650 साइट्स पर 50,000 लोगों का टे’स्ट एक दिन में करने की गति हासिल की। इसके साथ ही कोरो’ना वाय’रस के माम’लों पर कंपनी ने बताया कि अगर अमेजन और होल फूड्स वर्कर्स के बीच संक्र’मण की दर सामान्य अमेरिकी आबादी के समान होती तो कंपनी के अनुसार, माम’लों की संख्या 33,000 से ऊपर होती, जो कि अमेज़न की वास्तविक दर से 42 फीसदी ज़्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.