को’रो’ना सं’क’ट में अस्पतालों की ला’परवा’ही आई सामने, इ’लाज के नाम पर..

June 27, 2020 by No Comments

को’रो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मित लोगों की संख्या में बड़ी तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है। रोज़ाना इससे सं’क्र’मित मामलों की खबरें आती रहती हैं। कभी शादियों में को’रो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मितों की खबरें आ रही हैं तो कभी पूरा का पूरा परिवा’र को’रो’ना पॉजिटिव पाया गया। ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से आया है, जहां एक ही परिवा’र के 32 लोग को’रो’ना वा’य’रस का शि’कार हुए हैं। छोटे से लेकर बड़े तक सभी वा’य’रस की चपे’ट में आ गए हैं। वहीं परिवा’र के दो लोगों की मौ’त भी हो चुकी है और बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के सेठी नगर में चार भाइयों का परिवा’र आसपास ही रहता है। दो महीने पहले इस परिवा’र के बड़े भाई को बिखर की समस्या हुई थी, जिसके बाद इलाज कराने पर डॉक्टर ने उन्हें वा’य’रल फीवर बताया था। दवा लेने के बाद भी जब उन्हें आराम ना मिला तो परिवा’र के लोग उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए। जहां को’रो’ना वा’य’रस जांच के नाम पर उनके साथ लाप’रवा’ही की गई। उन्हें घंटों अस्पताल में बैठाया रखा और मेडिकल का स्टाफ उनके करीब तक नहीं आया। जिसके बाद म’रीज की हालत बहुत बिगड़ गई और उन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Hospital


अस्पताल में बीमा’री से जूझते हुए उन्होंने दम तोड़ दिया, जिसके बाद उनका पूरा परिवा’र सदमे में आ गया। वहीं उनकी को’रो’ना वा’य’रस की जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। जिसके बाद चारों भाईयों के परिवार की को’रो’ना जांच कराई गई, जिसमें परिवा’र के 32 लोग को’रो’ना सं’क्र’मित पाए गए। इसके बाद सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहीं इलाज के दौरान इन भाईयों के पिता की भी मौ’त हो गई। बता दें कि फिलहाल मृ’तक की पत्नी ठीक हो चुकी है और उन्हें अस्पताल ने भी छुट्टी दे दी गई है। मृ’तक की पत्नी ने बताया कि बीमा’री की हालत में यह अपने पति के साथ थीं, लेकिन अचानक उनकी मौ’त हो गई और इन्हें आखिरी बार पति का शव देखने को भी नहीं मिला।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *