इस अरब देश ने इज़राइल को दी चेतावनी, उसके बाद हुआ को’रोना के ख़िला’फ़

June 26, 2020 by No Comments

हर तरह की कोशिश करने के बावजूद भी को’रो’ना वा’य’रस का सं’क्र’मण रुकने का नाम नहीं ले रहा। दुनियां के लगभग सभी देश इस वा’य’रस की चपेट में आ चुके हैं और इससे सं’क्र’मितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। यूएई और इजरायल में भी को’रो’ना वा’य’रस का सं’क्र’मण तेज़ी से फैल रहा है। जिसको रोकने के लिए दोनों देशों की सरकारों ने वा’य’रस से नि’प’टने के लिए आपस में समझौता किया है। गुरुवा’र को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच को’रो’ना वा’य’रस से ल’ड़ने के लिए पार्टनरशिप की गई है।

हाल ही में यूएई के अधिकारियों ने इजरायल को चेतावनियां दी थी कि समझौते का यह क़दम अरब देशों से अच्छे संबंध बनाने के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो सकता है। शुक्रवा’र को अमेरिका में नियत यूएई के एंबेसडर ने जार्डन घाटी और वेस्ट बैंक के अन्य हिस्सों को कब्जे में लिए जाने के खि’लाफ आगाह किया था। साथ ही कहा था कि “यह कदम अरब देशों से संबंध बेहतर बनाने के इजराइल के प्रयासों को नुकसान पहुंचाएगा।”

UAE-Israel


बता दें कि दुनियाभर में को’रो’ना वा’य’रस के कुल मामलों की संख्या 9.61 मिलियन हो गई है। वहीं इससे म’रने वालों का आंकड़ा 4,89,000 को पार कर गया है। लेकिन राहत की खबर यह है कि इस वा’य’रस से 4.81 मिलियन लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं यूएई की बात करें तो यूएई में को’रो’ना सं’क्र’मितों की संख्या 46,563 हो गई है, वहीं इस वा’य’रस से 308 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *