कोरो’नावाय’रस से ल’ड़ाई के लिए जा’री किया गया “आगरा मंडल” इस संक्र’मण के साम’ने ढी’ला प’ड़ता नज़र आ रहा है। यूपी के आगरा में ये संक्र’मण लगातार ब’ढ़ता नज़र आ रहा है। बता दें कि मंगलवार को सुबह से लेकर रात तक आगरा में इस वाय’रस से संक्र’मित 15 लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके चलते आगरा में इस वाय’रस से संक्र’मित लोगों की संख्या 400 पहुंच चुकी है। ख’बरों के मुताबिक बताया जा रहा उत्तर प्रदेश के आगरा में इस वाय’रस से संक्र’मित लोगों की संख्या सबसे अधिक है। जबकि पूरे देश में आगरा 11 वें नंबर पर है। बता दें कि मुंबई इस वाय’रस से संक्र’मित लोगों की संख्या में सबसे पहले स्थान पर है।

ख’बरों के मुता’बिक आगरा में पिछले 28 दिनों में लगा’तार हर दिन इस वाय’रस से संक्र’मित व्यक्ति की पु’ष्टि हुई है। जिसके चलते यहां 11 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है और साथ ही 56 लोग इस संक्र’मण से मु’क्त भी हो चुके हैं। कोरो’नावाय’रस के लिए जारी किए गए “आगरा मंडल” से भी अब कोई फ़’र्क पड़ता नज़र नहीं आ रहा है। इस वाय’रस का अ’सर यहां बहुत ते’ज़ी से हो रहा है। बता दें कि मार्च के पूरे 31 दिनों में यहां केवल 12 म’रीज़ मौ’जूद थे। लेकिन पिछले 28 दिनों में ये संख्या बढ़कर 404 हो चु’की है। पिछले 28 दिनों में यहां 392 लोगों को इस वाय’रस ने अपने चपे’ट में ले लिया। कोरो’ना की वज’ह से अस्पतालों में और म’रीजों का इ’लाज भी सही तरह से नहीं हो पा रहा है जिसके चलते लोगों की मौ’तों की भी संख्या यहां बढ़ती जा रही है।

यहां मौजूद क्वारं’टाइन सें’टर से भी शिका’यतें आ रही है। आ रही शिका’यतों को देखते हुए नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने कार्र’वाई का आदेश दिया। मंगलवार को हुई एक बै’ठक में अधिकारियों को इन शिका’यतों को दू’र करने के लिए जरूरी कद’म उठाने का आ’देश दिया गया और साथ ही डीएम और एसएसपी को भी निजी अस्पतालों में मौजूद म’रीजों का पूरी तरह से इला’ज करवाने का आदेश दिया। आगरा में इस संक्र’मण से हर कोई परे’शान है। इस वाय’रस से सब्जी वाले से लेकर बिजनेसमैन तक के संक्र’मित होने की ख’बर मिली है। इसके अलावा हॉ’स्पिटल के वार्डबॉय, दवा विक्रे’ता, पु’लिस मे’स में कार्यर’त रसोइया भी कोरो’ना की चपे’ट में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.