दिल्ली में कोरो’नावाय’रस की इस बढ़ती महामा’री को देखते हुए लॉ’क डा’उन को बढ़ा कर 17 मई तक कर दिया गया है और वहीं दिल्ली के हाला’त को देखते हुए पूरे दिल्ली को रेड ज़ो’न घो’षित कर दिया गया। रेड ज़ोन के चलते दिल्ली में लोगों को ज़्यादा छू’ट नहीं दी जाएगी। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली के सभी इलाकों में किसी भी तरह कोई ढी’ल ना देने का इ’रादा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि “हम लोग दूसरे राज्यों से भी बात कर रहे हैं, जिस राज्य के नागरिकों को वापस भेजना है वो स्पेशल ट्रेन के लिए अनुरो’ध करेंगे। हम अपनी तरफ से मेडि’कल सह’योग देंगे।”

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा “मुझे लगता है कि सबसे बु’रा दौर ख’त्म हो गया है, लेकिन जब तक बीमा’री पूरी तरह से ख’त्म नहीं हो जाती, तब तक हमें सभी साव’धानियों और दिशा-निर्दे’शों का पालन करते रहना चाहिए। सरकार द्वारा जारी किए गए लॉ’क डा’उन का अस’र होता हुआ दिखाई दिया है जिसके चलते 4 मई से देश के कुछ हि’स्सो को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा वहीं कुछ इलाकों की बु’री हाल’त को देखते हुए वहां लॉ’क डा’उन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है” बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरो’ना के 62 नए मा’मले साम’ने आए है जिसके चलते दिल्ली में संक्र’मित लोगों की संख्या बढ़ के 1525 हो गई। वहीं इस वाय’रस से म’रने वालो की संख्या भी 33 हो गई है।

Prakash Javdekar
ख’बर मिली है महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घर के पास तै’नात पु’लिस कर्मियों में से 3 कोरो’ना संक्र’मित पाए गए है। जिसके चलते आस पास के सभी इलाकों को सी’ल कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की जा’नकारी के मुताबिक देश भर में अब तक कोरो’ना वाय’रस के कुल 37,336 मा’मले सामने आ चुके है जिसमें से 9950 लोगों स्वस्थ हो गए हैं जबकि 1218 लोगों की मौ’त हो चुकी है जिसके चलते इस वक़्त देश में मौजूद संक्र’मित लोगों की संख्या 26167 रह गई है। वहीं महाराष्ट्र में ये क’हर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 1008 नए मा’मले सा’मने आए है अब तक यहाँ कोरो’नावाय’रस के 11,506 मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.