आर्यन ख़ान के पक्ष में आया अदालत का फ़ैसला, NCB को नहीं मिली कस्टडी अब…

October 7, 2021 by No Comments

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इस वक्त ड्र’ग्स केस में फंसे हुए हैं। इसके बाद से ही शाहरुख खान के परिवार की मुसीबतें बढ़ गई है 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए आर्यन खान की कस्टडी कोर्ट द्वारा 7 अक्टूबर तक एनसीबी को सौंपी गई थी।
आज इस मामले में कोर्ट में फिर से सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान एनसीबी द्वारा आरोपियों की 11 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी बढ़ाई जाने की मांग की गई है। आपको बता दें कि 4 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई थी।
आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे आज एक बार फिर उन्हें जमानत दिलवाने की कोशिश कर रहे हैं।

आज की सुनवाई में आर्यन खान को जमानत मिलती है या नहीं। इसी बात पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। इसी बीच सोशल मीडिया पर आर्यन खान को कई फिल्मी सितारों का सपोर्ट भी मिल रहा है। इस मामले में हर रोज कई नए मोड़ सामने आ रहे हैं। दरअसल ड्र’ग्स केस में 4 अक्टूबर को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं।

एनसीबी की तरफ से कोर्ट को बताया गया है कि आर्यन खान ने फोन में तस्वीरों के रूप में चौं’काने वाली आ’पत्ति’जनक चीजें मिली है। जिसके चलते पूछताछ के लिए एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक की हिरासत की मांग की है। कोर्ट ने आर्यन खान और 2 अन्य को 7 अक्टूबर तक ही एनसीबी की कस्टडी में रहने का फैसला सुनाया था।

सुनवाई में एनसीबी की तरफ से दावा किया गया था कि आर्यन के फोन से पिक्चर्स चैट के रूप में कई लिं’क्स मिले हैं। जो इंटरनेशनल ड्र’ग्स ट्रै’फिकिं’ग की ओर इशारा करते हैं। एनसीबी ने कहा था- चैट्स में कई कोड नेम भी पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी। सबका सामना करना पड़ता है।

एनसीबी ने आगे कहा था- लिं’क और ने’क्सस को उजागर करने के लिए हिरासत की जरूरत है। ड्र’ग्स तस्करों के साथ व्हाट्सएप पर आ’पत्तिजनक चैट की जा रही है। इस मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है। आपको बता दें कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में पैसों की ले’नदेन का खुलासा होने की बात भी सामने आई थी।

अब खबर सामने आ रही है कि आर्यन ख़ान, अरबाज़ ख़ान मर्चंट, मुनमुन धमेचा और चार अन्य आरोपियों को आज मुंबई की एक अदाल’त ने ज़मा’नत नहीं दी है। आर्यन ख़ान के वकील सतीश मानशिंदे ने अदा’लत से कहा कि वह अपने मुवक्किल के लिए अंतरिम बेल के लिए अप्लाई कर रहे हैं। अ’दालत ने हालाँकि NCB क’स्टडी नहीं बढ़ाई है और सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मानशिंदे ने अदाल’त से मांग की कि सभी आरोपियों को अभी NCB की ही कस्ट’डी में रखा जाए क्यूँकि जेल ऑथोरिटीज़ शाम 6 बजे के बाद क़ैदियों को नहीं एक्सेप्ट करती है। अ’दालत ने कहा,”ज़ोनल डायरेक्टर (समीर वानखेड़े) से आग्रह किया जाता है कि वह आरोपी को NCB में ही रखे क्यूँकि जेल ऑथोरिटीज़ 6 बजे के बाद किसी को बिना कोरोना रिपोर्ट के एक्सेप्ट नहीं करती, इसलिए वे NCB के ही साथ रहें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *