पाकिस्तान मैच के बाद निशाना बने मुहम्मद शमी का अद्भुत कारनामा, ज़हीर ख़ान के…

November 10, 2021 by No Comments

दुबई में खेले गए ग्रुप 2 के मैच में पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने 17.4 ओवर में ही सिर्फ 85 रन बनाकर सिमट गयी। जवाब में भारत ने सातवें ओवर में ही दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत हासिल कर जीत दर्ज की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर काइल कोट्ज़र (1) आउट हुए। जॉर्ज मुन्से ने 19 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, लेकिन छठे ओवर में 27 के स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। पारी के सातवें ओवर में 28 के स्कोर पर रिची बेरिंग्टन (0) और 29 के स्कोर पर मैथ्यू क्रॉस (0) आउट हुए।

टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट अर्जित किये। वहीं जसप्रीत बुमराह ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट चटकाया।

मोहम्मद शमी इसके साथ ही रिकॉर्ड 9वीं बार विश्वकप में एक पारी में 3+ विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं| इससे पहले ये रिकॉर्ड जहीर खान (8 बार) के नाम था। विश्व कप में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में शमी ने इरफान पठान (3/16, 2007 विश्वकप) को पीछे छोड़ा।

खास बात यह है कि स्कॉटलैंड इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मास्टर क्लास ले रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर विराट कोहली के साथ स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों की तस्वीर वा’यरल हुई है। जिसमें यह सब बातें करते हुए नजर आ रहे हैं।

एक के बाद एक बड़ी हार से परेशान स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को जब भारतीय खिलाड़ियों से क्रिकेट की कुछ बारीकियां सीखने का मौका मिला तो बस ड्रेसिंग रूम में सीखने-सिखाने का दौर शुरू हो गया।

इस दौरान आर अश्विन भी स्कॉटिश गेंदबाजों को स्पिन गेंदबाजी के कुछ खास गुर सिखाते नजर आए। युवा स्कॉटिश खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा और मेंटर एमएस धोनी से भी क्रिकेट की क्लास ली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *