तरसती है निगाहें… खूबसूरत पाकिस्तानी लड़की पर फोकस हुआ कैमरा, भड़की उठीं ये महिला पत्रकार, कब तक….

September 20, 2022 by No Comments

आज के इंटरनेट और सोशल मीडिया के दौर में पलक झपकते ही हर चीज़ वा’यरल हो जातीं हैं। ऐसे पिछले दिनों हुए एशिया कप के फाइनल में भी ऐसा ही देखने को मिला। जब श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में एक खूबसूरत पाकिस्तानी फैनगर्ल का वीडियो जमकर वायरल हुआ। लड़की कौन है, कहां की रहने वाली है, इसकी पहचान तो नहीं हो पाई।

लेकिन सात सेकेंड की क्लिप में उसका चेहरा कैमरे की तरफ मुड़ता नजर आता है ये तमाम चीज़े स्लोमोशन में होता है लड़की के एक्सप्रेशन देखकर ही किसी ने उस वीडियो में फिल्मी गाना लगा दिया। तरसती हैं निगाहें… इस बोल के साथ अब वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

कुछ लोग इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिख रहे, The only reason to watch full match यानी पूरा क्रिकेट मैच देखने की एकमात्र वजह। अब इसी लाइन पर बवाल मच गया है। एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार सोशल मीडिया पर इस सोच के खिलाफ अभियान चला रहीं हैं।

इस पर अभियान चलाने वाली पाकिस्तान की इस महिला पत्रकार का नाम रोहा नदीम हैं। ट्विटर पर उन्हें एक लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। ट्विटर बायो की माने तो वह अंडर-19 प्लेयर भी रह चुकीं हैं। रोहा नदीम ने फैन गर्ल के एडिटेड वीडियो को रीट्वीट करते हुए अपने मन की बात लिखी।

रोहा नदीम ने ट्वीट करते हुए लिखा आश्चर्य है कि जब महिलाएं खेलती हैं तो आप ‘पूरा मैच’ क्यों नहीं देखते हैं’? वह इतने में ही नहीं रूकीं। उन्होंने आगे ट्वीट किया, ‘महिलाएं शांति से मैच देखने भी नहीं जा सकतीं। टेलीविजन पर उन्हें आसक्त नजरों का सामना करना ही पड़ेगा।

उन्होंने कहा ब्रॉडकास्टर्स को स्पोर्ट्स प्रोडक्शन के नाम पर महिलाओँ की ये प्रदर्शनी बंद कर देनी चाहिए। आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं?

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.