अंडरव’र्ल्ड डॉ’न दाऊ’द इब्रा’हीम और बी’वी मह जबीन को हुआ को’रोना, पाकिस्ता’न की सर’कार ने यहाँ..

June 5, 2020 by No Comments

मुम्बई: मीडि’या में आ रही ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्ता’न में क’थित रूप से छिपे अंड’रवर्ल्ड डॉ’न दा’ऊद इब्राहीम और उसकी पत्नी महजबीन को कोरो’ना संक्र’मण हुआ है. ख़बरों की मानें तो दोनों को’रोना पॉज़िटि’व हैं और उनका इ’लाज कराची के मि’लिट्री अस्प’ताल में चल रहा है. पाकिस्ता’नी मीडिया रिपोर्ट्स में आयी ख़बरों के मु’ताबिक़ दोनों को मि’लिट्री अस्पता’ल में भ’र्ती किया गया है. दाऊ’द के निजी स्टाफ़ और गार्ड्स को क्वारंटाइ’न किया गया है.

दा’ऊद इब्रा’हीम के ऊपर 1993 ब’म ध’माकों का मास्टरमा’इंड होने का आरो’प है. इस आ’तंकी घ’टना में 13 ब’म ध’माके हुए थे. इस आतं’की ह’मले में 350 से अधिक लोगों की मौ’त हो गई थी जबकि 1200 से अधिक लोग घाय’ल हो गए थे. 2003 में भारत सरकार ने दाऊ’द इब्रा’हीम को वै’श्विक आ’तंकी घो’षित करा दिया था. पाकि’स्तानी से’ना ने दाऊ’द को कराची में सु’रक्षा दे रखी है. पाकिस्ता’न की सरकार ने दाऊ’द को पाकिस्ता’न में श’रण दी हुई है. भारत कई बार माँ’ग करता रहा है कि दा’ऊद को सौं’पा जाए जिसके बाद उस पर क़ानू’नी कार्य’वाई की जा सके.

दूसरी तरफ़ पाकि’स्तान लगातार इन’कार करता रहा है कि दा’ऊद इब्रा’हीम करा’ची में है. भारत ने कई बार इस सिलसिले में सुबू’त भी पेश किये हैं लेकिन पाकिस्ता’न की ओर से ठीक र’वैया देखने को न मिला. दाऊ’द इब्रा’हीम मुंबई अं’डरवर्ल्ड का डॉ’न भी रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो अब भी उसका गैं’ग ओप’रेट करता है. 1993 ब’म ध’माकों के बाद दाऊ’द ने कराची में श’रण ली है जहाँ उसे पाकि’स्तान की सरकार सारी सुवि’धाएँ दे रही है. हालाँकि पा’किस्तान की सरकार भारत सरकार के दावे को ग़ल’त बताती है और कहती है कि दा’ऊद उनके देश में नहीं है.’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *