बेटे को जन्म देते ही मां का हुआ नि’धन… अब बच्चे को गोद में लेकर कॉलेज पढ़ाने जाते हैं पिता

बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए माता और पिता दोनों का नो होना जरूरी है। मां से घर में रहते संस्कार सीखता है। वैसे ही बाहर के हिसाब किताब पिता सीखे है। पिता ही उसे बाहरी समाज की जानकारी देते हैं और उसे इस लायक बनाते हैं कि वह बाहर समाज में अपनी प्रतिष्ठा स्थापित कर पाएं। लेकिन कुदरत भी कभी-कभी ऐसा खेल खेलती है कुछ बच्चों को कभी मां से वंचित कर देती है तो कभी पिता से।

ऐसा ही कुछ हुआ मासूम सी जान के साथ जिसे पैदा करते ही उसकी मां का निधन हो गया।लेकिन बच्चे के पिता बच्चे का पूरा ख्याल रखते हैं। उसे मां की तरह ही रख रहे हैं।

सोश,ल मीडि,या पर उनका एक वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह अपने बच्चे को मां और पिता दोनों का प्यार दे नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो फेमस आईएएस ऑफिसर अविना,श शरण ने ट्विटर अकाउं,ट पर शेय,र किया है और जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

अविनाश शरण ने बताया कि एक शख्स हैं जिनकी पत्नी बच्चे को जन्म देते समय ही गुजर गई और पिता अकेले हो गए। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अकेले ही उस बच्चे की जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं।

शायद कोई होता तो काम से छुट्टी ले लिया होता उन्होंने इसके बारे में नहीं सोचा और अपने बच्चे को गोद में रखते हैं और उसे लेकर कॉलेज पढ़ाने भी जाते हैं।

बच्चे का ख्याल रखते हुए वे कॉलेज के बच्चों को अच्छी तरीके से पढ़ा भी रहे है। इस वजह से कॉलेज में भी बच्चे उनका खूब सम्मान करते हैं। इतना कुछ होने के बावजूद भी वह शख्स बिल्कुल भी नहीं घबराएं।

इससे साफ पता चलता है कि वह एक अच्छे पिता होने के साथ ही एक अच्छे शिक्षक भी हैं। शायद इसीलिए गुरु को भगवान से ऊपर का दर्जा दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.