दिल्ली वक्फ़ बोर्ड का कहना है कोरो’नावा’यरस से संक्र’मित लोगो की मौ’त के बाद उन्हें दूसरे क’ब्रिस्तान में दफना’या जाए। और इस फैसले के चलते उन्होंने मिलेनियम पार्क के पास ही एक क’ब्रिस्तान बनवाया है। कोरो’नावाय’रस से हो रही मौ’तों के बाद उनके अंत्येष्टि के लिए आरहि इस परेशानी को देख ये फै’सला लिया गया है।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एम अली ने दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य विभाग को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि इसने मिलेनियम पार्क के पास स्थित जदीद कब्रिस्तान को इसके लिये निर्धारित किया है। अली का कहना है कि ये कब्रिस्तान सिर्फ को’रोनावायरस से संक्रमित होकर मर’ने वालो के लिए है इसमें सिर्फ वो ही दफन लिए जाएंगे।

बता दें की गुरुवार को कोरो’नावायरस से संक्र’मित होने के कारण 3 लोगो की मौ’त और हो चुकी है। और साथ ही 51 नए मामले भी सामने आए है। इसके साथ ही संक्र’मित लोगों की संखया बढ़ कर 720 हो गई है। दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि संक्र’मित हुए लोगों में से 430 वो लोग है जो निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल थे।

बता दें की दिल्ली में बुधवार रात तक संक्र’मित लोगो की संख्या 669 थी। वहीं मर’ने वालो कि संख्या सिर्फ 9 थी। गुरुवार को 3 लोगो के मर’ने की खबर और सामने आई है जिसके चलते मर’ने वालो कि संख्या 12 हो गई है। अधिकारियों के द्वारा बताया जा रहा है कि 25 लोगो को इस संक’ट से मुक्ति भी मिल चुकी है जिसमें से 1 देश से बाहर भी जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.