महाराष्ट्र के नागपुर में रहने वाले एक समलैं,गिक जोड़े ने समाजी बंदिशों से परे जाते हुए शादी करने का फैसला लिया है। नागपुर की ये दो लड़कियां पेशे से डॉक्टर हैं,काफी समय तक एक-दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया है।दोनों ने अपने परिवारों को अपनी से,क्सुशल ओरिएंटेशन के बारे में बता दिया है और सगाई भी कर ली है।

दोनों महिला डॉक्टरों,परोमिता मुखर्जी और सुरभि मित्रा ने पिछले हफ्ते नागपुर में अपनी सगाई की है।जिसे उन्होंने ‘कमिटमेंट रिंग सेरेमनी’ का नाम दिया। इसमें दोनों महिलाओं ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाते हुए पति-पत्नी की तरह एक साथ जीवन बिताने का संकल्प लिया।

इस समारोह में दोनों के परिवार और दोस्त भी शामिल हुए और सभी इस रिश्ते से खुश नजर आए।इस कपल का कहना है कि हम इस रिश्ते को ‘जीवन भर की प्रतिबद्धता’ माना हैं।

अब हम गोवा में अपनी शादी की योजना बना रहे हैं। परोमिता मुखर्जी ने बताया कि उनके पिता को 2013 से उनके लड़कियों की ओर आकर्षित होने के बारे में पता था। हाल ही में मैंने मां को बताया तो वह चौंक गई।

शुरू में वह इस रिश्ते को लेकर तैयार नहीं थीं लेकिन बाद में वह मान गई क्योंकि वह चाहती हैं कि मैं खुश रहूं।सुरभि मित्रा ने उनके परिवार ने कभी उनके लड़की से रिश्ता रखने पर एतराज नहीं किया।

सुरभि ने कहा, मेरे परिवार की ओर से कभी भी मेरी से,क्सुअल ओरिएंटेशन को लेकर कोई विरो,ध नहीं किया गया।जब मैंने अपने माता-पिता को बताया तो खुश हुए कि मैं सहजता से इस पर बात कर रही हूं।

मैं एक मनो,चिकित्सक हूं और कई लोग मुझसे दोहरी जिंदगी जीने की बात करते हैं क्योंकि वे अपने लिए स्टैंड नहीं ले सकते। ऐसे में मैंने तय किया कि मैं अपनी खुशी से जिंदगी जिऊंगी।