दुबई के शेखो की अपनी अलग ही रॉयल्टी है दुबई के शेख पैसे से और दिल से दोनों से काफी रॉयल होते है एक ऐसे ही शेख का नाम सामने आया है जो कुछ दिनी से पुरे सोशल मीडिया में छाय हुए है जिनकी दरयादिली को देख सभी उनको सलाम कर रहे है, उनका नाम है क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम है ये भारी भरकम नाम दुबई के क्राउन प्रिंस का है.

क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष भी है, हाल फिलहाल सोशल मीडिया पर वो चर्चा में बने हुए हैं. उनका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि प्रिंस ने एक बेजुबां पक्षी के लिए अपनी कीमती और पसंदीदा कार तक का त्याग कर दिया है.

दरअसल बात ये है कि, क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की मर्सिडीज की विंडशील्ड पर चिड़िया ने घोंसला बना लिया था. यह देखकर प्रिंस ने उसे परेशान न करने का फैसला लिया और कार में बैठने से मना कर दिया. प्रिंस चाहते हैं कि उनकी कार में चिड़िया आराम से अपना परिवार बढ़ाए. लिहाजा, उन्होंने कार को साइड में खड़ा करा दिया और कर्मियों को आदेश दिया कि कोई भी इस कार को नहीं छुएगा, जब तक चिड़िया के बच्चे बड़े नहीं हो जाते. प्रिंस ने सोशल मीडिया पर कार में बैठी चिड़िया और उसके बच्चों का वीडियो शेयर किया हैं. वीडियो अब वायरल हो चुका है और खूब पसंद किया जा रहा है. लोग प्रिंस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. लोग कह रहे हैं प्रिंस आपका दिल सोने का है!

एक यूज़र ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा- “पशु पक्षीयों की हमेशा रक्षा करनी चाहिए क्योंकि ये आने वाली पीढ़ी की धरोहर है बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है.”
https://www.facebook.com/watch/?v=234980561231445
एक यूज़र ने लिखा “यह मानवता की एक शानदार मिसाल है। मेरे जर्जर हो चुके पैतृक घर में बिलकुल ऐसा ही हुआ था। मैने बच्चे बडे होने तक उन युगल चिडियों की सहायता की थी. आज परमात्मा की अनुकम्पा से हमारा वह जर्जर घर एक आलीशान भवन का रूप ले चुका है. पूण्य की बेल सदा हरी रहती है”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.