दुनिया का बदकिस्मत इंसान, जिस पर हर 6 साल बाद आसमानी बिजली गिरती रही जब मरा तो 6 साल बाद उसकी कबर पर भी…

September 15, 2022 by No Comments

ब्रिटेन के रहने वाले वाल्टर समर फोर्ड को दुनिया का सबसे बदकिस्मत व्यक्ति कहा जाता है, जो हर 6 साल में बिजली की चपेट में आता था यहां तक कि जब उसकी मृत्यु हुई, तो उसकी मृत्यु के 6 साल बाद उसकी कब्र पर बिजली गिर गई न्यूजट्रैक लाइव के अनुसार, वाल्टर समरफोर्ड प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश सेना में एक अधिकारी थे।

1918 में उन्हें बेल्जियम में तैनात किया गया था, जहां एक दिन वह घोड़े की सवारी कर रहा था उसपर आसमानी बिजली गिर गई जिसकी वजह से उसके निचले धड़ को लकवा मार गया, कुछ महीनों की विकलांगता के बाद वे फिर से चलने में सक्षम हो गए। हालाँकि, लेकिन उसे सेना से निकाल दिया गया । निजी टीवी सिटी फोर्टी-टू के अनुसार, वह बाद में कनाडा चले गए जहाँ उन्होंने एक नया जीवन शुरू किया।

1924 में, पहली बिजली गिरने के 6 साल बाद, एक दिन वह मछली पकड़ने के लिए पास के एक तालाब में गया और एक पेड़ के नीचे बैठ गए। इस बीच, वो फिर बिजली की चपेट में आ गया और उसका आधा शरीर लकवाग्रस्त हो गया। सौभाग्य से, वह 2 साल बाद ठीक हो गया और एक नया जीवन शुरू किया। तीसरी बार वाल्टर समर फोर्ड पर बिजली उस वक़्त गिरी जब वह 1930 में एक पार्क में टहल रहा था।

इस घटना के बाद 1932 में 2 साल तक जीवन और मृत्यु के संघर्ष से जूझने के बाद उनकी मृत्यु हो गई। अगर वाल्टर समरफोर्ड की मृत्यु के बाद कहानी समाप्त हो जाती, तो उन्हें दुनिया का सबसे बदकिस्मत व्यक्ति नहीं कहा जाता, लेकिन कहानी जारी रही। तीसरी बिजली गिरने के बाद जैसे ही 6 साल बीत गए तो 1936 में चौथी बार उसके क़ब्र पर बिजली गिर गई।

जिसकी वजह उसके शिलालेख को नुकसान पहुंचा वाल्टर समरफोर्ड को कनाडा के वैंकूवर में एक कब्रिस्तान में दफन किया गया था आज भी विशेषज्ञों के लिए यह रहस्य बना हुआ है कि इस व्यक्ति पर लगातार शेड्यूल के साथ आसमानी बिजली क्यों गिरती रही ।

۔

Leave a Comment

Your email address will not be published.