महाराष्ट्र में हो रहे विधान सभा चुनाव से देश भर में राजनीति में एक बार आरो’प प्रत्यारोप के दौर के साथ साथ ख़ुद को सबसे बेहतर दिखाने की हो’ड़ में हर पार्टी के उम्मीदवार ज़ोर शोर से लगे हुए हैं. बता दें कि 21 अक्तूबर को महाराष्ट्र में विधान सभा चुनाव होना है जिसमें अब चंद दिन ही रह गए हैं. मुंबई की एक सीट जो इन दिनों चर्चा का केंद्र बनी हुई है वो है.

भायखला विधान सभा जहाँ से एआईएमआईएम से वारिस पठान वर्तमान विधायक हैं और इस बार भी एआईएमआईएम ने एक बार फिर वारिस पठान पर दांव लगाया है लेकिन भायखला विधान सभा की सीट पर समीकरण तब बि’गड़ गए जब एआईएमआईएम से टिकट ना मिलने पर अभिनेता एजाज़ खान ने बग़ावत का बिगुल बजाते हुए निर्दल प्रत्याशी के रूप में ताल ठोंक दी.

Ejaz Khan

आज विधान सभा भायखला के मदनपूरा में एजाज़ खान ने आज जनसंपर्क किया,ग़ौर करने वाली बात ये रही की एजाज़ के जनसंपर्क में उम’ड़ी भी’ड़ एक अलग ही समीकरण की तरफ़ इशारा करती दिख रही है क्यूँकि कई पार्टी के नेताओं द्वारा भी जनसभा और जनसम्पर्क लगातार कर रहे हैं की लेकिन निर्दल उम्मीदवार एजाज़ खान की सभाओं में उम’ड़ने वाली भीड़ ने सबको पीछे छोड़ दिया है जिससे एजाज़ खान के सामने चुनाव लड़ रहे अधिकांश उम्मीदवारों पर चिंता की लकीरें साफ़ देखी जा रही हैं.

बता दें कि वर्तमान विधायक वारिस पठान महज़ कुछ ही वोटों से जीत दर्ज कर पाए थे और इस बार एजाज़ खान के मैदान में आने से सबसे ज़्यादा अगर किसी की नींदें उड़ी होंगी तो वो वारिस पठान ही होंगे. अब तक जनसंपर्क और जनसभाओं में भीड़ जुटाने में सबसे आगे तो एजाज़ खान ही हैं लेकिन इस भी’ड़ को वोट में बदलने में एजाज़ खान जितना सफल होंगे ये तो चुनाव नतीजों के बाद ही पता चल सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.