देश के मशहूर चैनल टीवी9 के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी की एक मामले में गिरफ़्ता’री हुई है. उन्हें तेलंगाना में गि’रफ्तार किया गया. टीवी9 के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वी. रवि प्रकाश को शनिवार को तेलंगाना की बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिर’फ्तार कर लिया. उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने 18 करोड़ रुपए का ग़बन किया है.

प्रकाश पर टीवी9 की मूल कंपनी एसोसिएट ब्रॉडकास्टिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (एबीसीएल) से कथित तौर पर 18 करोड़ रुपये निकालने का आरोप है. एक अंग्रेज़ी अखबार में छपी ख़बर के मुताबिक़, कारोबारी जुपली रामेश्वर राव के स्वामित्व वाली माई होम ग्रुप ने बीते अगस्त महीने में टीवी9 का अधिग्रहण कर लिया था. इसके बाद टीवी9 में 8.25 फीसदी हिस्सेदारी वाले प्रकाश को सीईओ का पद छोड़ना पड़ा था.बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों में वि’वाद भी रहा. पुराने निदेशक मंडल और नए निदेशक मंडल में कई मुद्दों पर विवा’द रहा.

24 सितंबर को नए निदेशक मंडल ने प्रकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उन्होंने और पूर्व निदेशक एमकेवीएन मूर्ति ने सितंबर 2018 से मई 2019 के बीच 18,31,75,000 रुपये खुद के लिए बोनस या एक्स-ग्रेसिया भुगतान के रूप में निकाल लिए. बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कहा गया,”नए निदेशक मंडल द्वारा जून 2019 से रिकॉर्ड और खाता विवरणों के सत्यापन के दौरान यह पता चला है कि निदेशक वी. रवि प्रकाश, एमकेवीएन मूर्ति और क्लिफर्ड परेरा ने बिना किसी अधिकार की पुष्टि के और कानून के तहत निर्धारित प्रक्रिया का पालन किए बिना कंपनी के बैंक खातों से बड़ी रकम निकाली है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.