साल 2020 मे पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं जिसके बाद सभी राज नीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। सभी मीडिया संस्थान भी अपने अपने ओपनिंग पोल दे रहे है। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पांडुचेरी और केरल में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। कई मीडिया संस्थान ने अपने सर्वे में भाजपा को बढ़त दिखा रहा है। एबीपी न्यूज ने अपने सर्वे में भारतीय जनता पार्टी को असम,

की सत्ता पर एक बार पर काबिज़ होता दिखा रहा है। एबी पी ओपि नियन पोल ने तमिलनाडु मे इस बार कांग्रेस डीएमके की सरकार बन रही है। जिसमें एनडीए गठबंधन को 768 सीटे मिल रही है। वहीं कांग्रेस डीएमके गठबंधन को 166 सीटें जीतकर सत्ता हासिल करता हुआ ये सर्वे बता रहा है। तो वहीं केरल की बात करें तो लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट को इस बार राज्य में दोबारा सत्ता में आते हुए दिखाई दे रहा है।

एल डीएफ को 80 से 90 सीट में आते हुए बताया जा रहा है। हालांकि सबसे ज्यादा सबकी निगाहें बंगाल पर ठीकी हुई है जहां एबीपी न्यूज सी वोटर एक बार फिर ममता बनर्जी को वापसी करती हुई दिखाई पड़ रही है। एबीपी ओपिनियन पोल के मुताबिक विधा नसभा की 294 सीटो में ममता की पार्टी टीएमसी को 154 से 162 सीटे मिलेगी।

वहीं बात की जाए भाजपा की तो 98 मे से 106 सीटे मिलेंगी। कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के खाते में 26 से 34 सीटे दिखाई पड़ रही है। अन्य की खाते में 2सीटे जाएंगी। हालांकि अब भी चुनाव मे काफी वक्त है आने वाले वक्त में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर जोरदार तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.